Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

वारेन बफे बने दुनिया के 5वें सबसे अमीर शख्‍स, सालभर में पहली बार छुआ मुकाम


नई दिल्‍ली, । वॉरेन बफे (Warren buffett) दुनिया के सबसे अमीर 5 बिजनेसमैन में शामिल हो गए हैं। ऐसा तब हुआ है जब अमेरिकी शेयर बाजारों में Tech शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। बफे की संपत्ति इस साल 7.2% बढ़कर 116.7 बिलियन डॉलर हो गई है। क्योंकि उनके बर्कशायर हैथवे इंक के शेयरों में तेजी आई है, जिससे वह ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) में पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

Elon Musk और बेजोस की शुद्ध संपत्ति में 15% की गिरावट

इस दौरान टेस्ला इंक के Elon Musk और Amazon के जेफ बेजोस जैसे अरबपतियों ने अपनी शुद्ध संपत्ति में 15% या उससे अधिक की गिरावट देखी है।

दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की सूची में इतना ऊंचा स्थान

यह एक साल में पहली बार है जब 91 वर्षीय बफे ने दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की सूची में इतना ऊंचा स्थान हासिल किया है। वह अक्‍टूबर में 11वें स्‍थान पर थे।

US स्टॉक कुल मिलाकर 17 महीनों में सबसे अधिक गिरा

रूस और यूक्रेन के बीच जारी लड़ाई के बाद हाल के हफ्तों में निवेशकों ने टेक शेयरों में निवेश को छोड़ दिया है। नैस्डैक कंपोजिट इंडेक्स सोमवार को 3.6% गिरकर लगभग एक साल में अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया है। US स्टॉक कुल मिलाकर 17 महीनों में सबसे अधिक गिर गया क्योंकि रूस के यूक्रेन पर आक्रमण ने लंबे समय तक तेल की कमी और मुद्रास्फीति में तेजी की आशंकाओं को बढ़ाया है।

अतिरिक्त शेयरों की खरीद का खुलासा किया बफे ने

शुक्रवार को बर्कशायर हैथवे ने ह्यूस्टन स्थित तेल और गैस कंपनी ऑक्सिडेंटल पेट्रोलियम कॉर्प में लगभग 30 मिलियन अतिरिक्त शेयरों की खरीद का खुलासा किया। सोमवार दोपहर में लगभग 1.6 बिलियन डॉलर के इस सौदे ने उनकी कंपनी के रिकॉर्ड 146.7 बिलियन डॉलर की नकदी को कम करने में मदद की।