पटना

वाल्मीकिनगर: गण्डक नदी के जल स्तर में बृद्धि से कई गांव सहित एसएसबी कैम्प हुआ जलमग्न


वाल्मीकिनगर (पचं)। नेपाल और भारत के जल अधिग्रहण क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से हो रहे लगातार भारी बारिश के कारण गण्डक नदी के जल स्तर में लगातार बृद्धि दर्ज की जा रही है।जिस कारण वीटीआर सहित निचले क्षेत्र में स्थित कई गांव जलमगन हो गये है। जलमग्न होने से लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के झंडू टोली, कान्ही टोला,बिनटोली सहित झंडू टोली स्थित एसएसबी कैम्प में पानी भर गया है। गांव में पानी भरने से लोगों को जान माल की चिंता सताने लगी है। गांव में पानी घुसने के कारण लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लेने लगे हैं।

बताते चलें कि विगत 72 घंटो से नेपाल सहित पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है। समाचार प्रेषण तक 4.12 लाख क्यूसेक पानी गण्डक बराज से छोड़ा गया था। इस बाबत जानकारी देते हुए जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता इंद्रजीत सिंह ने बताया कि लगातार बारिश होने से गण्डक नदी के जल स्तर में लगातार बृद्धि हो रही है, जो आगे भी बढ़ सकता है। लगातार बारिश के कारण बाढ़ में और अधिक इजाफा होने की संभावना को देखते हुए सभी कर्मियों को हाइ एलर्ट पर रखा गया है।

वही झंडुटोला एसएसबी कैम्प के कंपनी कमांडर बोबो सिंह ने बताया कि कैम्प में लगभग 3 फिट पानी घुस गया है। पेट्रोलिंग के लिए नाव का सहारा लेना पर रहा है। इधर चकदहवा गांव के बीडीसी गुलाब अंसारी ने बताया कि बाढ़ पीड़ित लोगों के बीच अभी तक कोई राहत सामग्री का बितरण नही हो सका है।