News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में पेश किया जम्मू-कश्मीर का बजट,


  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश किया। बजट सत्र के दौरान विपक्षी दल कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। पीएफ की ब्याज दरों में हुई कटौती को लेकर भी संसद का माहौल गरम रह सकता है।
  1. जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा आज लोकसभा में संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2022 पेश करेंगे।
  2. अहमदाबाद में साबरमती आश्रम की इमारत को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया
  3. सीपीआइ के राज्यसभा सांसद बिनाय विश्वम ने पीएफ की ब्याज दर को 8.5 फीसदी से घटाकर 8.1 फीसदी करने के फैसले पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया है।

नई दिल्ली, । संसद के बजट सत्र (Budget Session 2022) के दूसरे चरण की कार्यवाही जारी है। बजट सत्र का दूसरा चरण 8 अप्रैल तक चलेगा। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश किया है।

लोकसभा में लगे मोदी-मोदी के नारे

पीएम नरेन्द्र मोदी लोकसभा में हैं। संसद पहुंचने पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। भाजपा सांसदों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए।

इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

विपक्षी दल बजट सत्र के दौरान केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि विपक्षी पार्टी केंद्र सरकार पर बेरोजगारी, पीएफ पर ब्याज दर में कटौती और यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी समेत कई मुद्दों को लेकर हमला कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम जनता से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विशेष रूप से यूक्रेन में फंसे छात्रों की समस्याओं को दूर करने के अलावा महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर चर्चा करेगी।

  • जम्मू-कश्मीर का बजट लोकसभा में पेश

     

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश किया है।

     

  • यूक्रेन पर वेंकैया नायडू ने की सरकार की सराहना

     

    राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी के लिए चलाए गए अभियान के लिए केंद्र सरकार की तारीफ की। नायडू ने कहा कि यूक्रेन से बड़ी संख्या में भारतीय छात्रों को निकालने की आवश्यकता थी। यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य था। भारत सरकार इस मौके पर भारतीय छात्रों के साथ-साथ अन्य देशों के कुछ छात्रों को निकालने के लिए तैयार हुई। ये प्रयास काबिले तारीफ है।

  • भाजपा सांसदों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे

     

    पीएम नरेन्द्र मोदी कार्यवाही में भाग लेने के लिए लोकसभा पहुंच चुके हैं। भाजपा सांसदों ने पीएम का जोरदार स्वागत किया। सांसदों ने लोकसभा में मोदी-मोदी के नारे लगाए।