Latest News खेल

विदेशी खिलाड़ियों और दर्शकों की मौजूदगी को लेकर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कही ये बात


  • नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के शेष मैचों को आधिकारिक तौर पर यूएई में शिफ्ट किया गया है। बीसीसीआई ने हाल ही इसकी घोषणा की है, लेकिन अभी भी कई सवालों के जवाब बाकी हैं, मसलन-शेष टूर्नामेंट कब शेड्यूल में फिट होगा? क्या प्रशंसकों को स्टेडियम में जाने दिया जाएगा? क्या IPL 2021 के मैच खेलने के लिए विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे ?

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के साथ ही यह संभावना जताई जा रही है कि बेन स्टोक्स, जोस बटलर, पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ सहित कई विदेशी खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं। इस बीच बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का बड़ा बयान सामने आया है। शुक्ला ने जोर देकर कहा है कि इस समय बाकी सीजन पूरा करना पहला लक्ष्य है।

उन्होंने कहा, हमने विदेशी खिलाड़ियों के मुद्दे पर भी चर्चा की है। हमारा मुख्य ध्यान आईपीएल के इस संस्करण को पूरा करने पर है। इसे बीच बीच में नहीं छोड़ना चाहिए। शुक्ला ने खलीज टाइम्स से कहा, इसलिए जो भी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध हैं वह ठीक है। जो कोई भी उपलब्ध नहीं है, वे हमें टूर्नामेंट की मेजबानी करने से नहीं रोकेंगे। उन्होंने आगे कहा, विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होने पर फ्रेंचाइजी निश्चित रूप से अन्य खिलाड़ियों की तलाश करेगी। जो भी उपलब्ध होगा, हम उनके साथ टूर्नामेंट कराने जा रहे हैं। यह हमारी नीति है।

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रशंसक संयुक्त अरब अमीरात में मैचों में भाग लेंगे, शुक्ला ने कहा-एकमात्र मुद्दा दर्शकों के बारे में है, क्या वे दर्शकों को अनुमति देंगे या नहीं। हम उनसे इस बारे में बात करेंगे। यूएई के अधिकारी जो भी निर्णय लेंगे, हम उस पर चलेंगे। यदि वे कहते हैं कि दर्शकों के कुछ प्रतिशत को मैच में आने की अनुमति दी जा सकती है, तो ठीक है, अगर वे बिना दर्शकों के कहते हैं, तो यह भी हमारे लिए ठीक है। कोई समस्या नहीं है।

आईपीएल 2021 को फिर से शुरू करने की संभावित तारीखों के बारे में पूछे जाने पर शुक्ला ने कहा: मैं पहले से ही यहां हूं। अब बीसीसीआई पदाधिकारियों, अध्यक्ष (सौरव गांगुली), सचिव (जय शाह) और आईपीएल अध्यक्ष (बृजेश पटेल) की एक टीम एक दो दिनों में यहां आ जाएगी। हम यहां क्रिकेट बोर्ड और अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और उसी के अनुसार कार्यक्रम बनाया जाएगा। शुक्ला ने कहा, जो भी, कोविड प्रोटोकॉल (टीकाकरण पर) की आवश्यकता है, हम उन प्रोटोकॉल, भारतीय प्रोटोकॉल के साथ-साथ यूएई प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।