News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

विदेश में किस व्यापारी से मिलते हैं राहुल गांधी, इनके बीच क्या विलिंग-डीलिंग,भाजपा के सवाल


नई दिल्ली, । बीते रविवार को कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी को लेकर एक दावा किया है, जिसको लेकर सियासत गरमाई हुई है। भारतीय जनता पार्टी ने आजाद के दावे के बाद कांग्रेस और राहुल गांधी पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी विदेशों में किन-किन व्यापारियों से मुलाकात करते हैं, इसके बारे में देश जानना चाहता है।

गुलाम नबी आजाद ने किया बड़ा दावा

दरअसल, कई दशकों तक कांग्रेस के नेता रहे गुलाम नबी आजाद ने एक मलयाली न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था, “राहुल गांधी समेत पूरे परिवार के विदेशों में कई कारोबारियों से संबंध रहे है। मैं ऐसे 10 नाम गिनवा सकता हूं, जिनसे राहुल गांधी विदेशों में जाकर मिलते हैं। इनमें कई अवांधित कारोबारी भी शामिल हैं।”

अवांछित व्यापारियों से मिलते हैं राहुल गांधी

इसके बाद भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और राहुल गांधी पर कटाक्ष किया है। रविशंकर ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी देश को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। विदेशी हस्तक्षेप को आमंत्रित करके वो देश के खिलाफ काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी जी जब भी विदेश दौरे पर जाते हैं तो, कई ‘अवांछित व्यापारियों’ से मिलते हैं और उनके कई व्यापारिक घरानों से संबंध हैं।”

विरोधी व्यापारियों के इशारे पर भारत को कमजोर करने की कोशिश

सांसद रविशंकर ने कहा, “अब देश यह जानना चाहता है कि अपने विदेश दौरों पर राहुल गांधी किससे मिलते हैं? भाजपा अपेक्षा करती है कि ये कौन-से व्यापारी हैं, जिनसे राहुल गांधी मिलते हैं और इनके बीच क्या ‘विलिंग-डीलिंग’ है। कौन हैं ये ‘अवांछित व्यापारी’ और इनके क्या हित जुड़े हैं? क्या राहुल गांधी भारत विरोधी व्यापारियों के इशारे पर भारत को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं और मोदी जी के खिलाफ काम कर रहे हैं?”

रविशंकर प्रसाद ने खड़े किए कई सवाल

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, “क्या राहुल गांधी ने बोफोर्स केस के खिलाफ कुछ कहा? क्या उन्होंने क्वात्रोची को जिस प्रकार से भगाया गया, उस पर कुछ कहा? नेशनल हेराल्ड केस, जिसमें वो खुद बेल पर हैं, उस पर उनका क्या कहना है? राहुल गांधी का आखिर एजेंडा है क्या?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रविशंकर ने आजाद का ऑडियो क्लिप भी सुनाया, जिसमें पूर्व कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश दौरे पर बोल रहे थे।