Latest News पटना बिहार

विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए असम पहुंचे तेजस्वी,


पटना। शनिवार को बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव असम चुनाव के लिए विभिन्न सहयोगी दलों से गठबंधन को लेकर बातचीत करेंगे। इसके लिए वह शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंच गए। सीटों के तालमेल पर बात करने के बाद रविवार को कोलकाता आएंगे। वहां बंगाल चुनाव में पार्टी से उम्मीदवार को उतारने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बातचीत कर सकते हैं। शुक्रवार को उन्होंने असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रुपेन बरुआ के साथ मुलाकात की।

वहीं राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी और नेता श्याम रजक तीन दिन पहले से असम में डेरा डाले हुए हैं। दोनों नेताओं ने वहां जो रणनीति बनाई है उसे फाइनल करने के लिए तेजस्वी यादव वहां पहुंचे हैं। श्याम रजक ने बताया कि वहां कांग्रेस अध्यक्ष रुपेन बरूआ से बातचीत हुई है। बदरुद्दीन अजमल से भी बात चल रही है। पूर्वोत्तर हिंदी भाषी लोग भी मिलने आए थे।

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद वहां भाजपा को शिकस्त देना है और इसके लिए हम गठबंधन करेंगे। अभी गठबंधन और सीटों का तालमेल फाइनल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि असम के बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हम सभी बंगाल जाएंगे और वहां ममता बनर्जी से बात करेंगे।