News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग, सभी कर्मचारी सुरक्षित


  • मुंबई, । भारतीय विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य युद्धपोत पर आग लगने की खबर आ रही है। हालांकि आग ज्यादा भयानक नहीं थी और उसपर समय रहते काबू पा लिया गया। नेवी के एक प्रवक्ता ने बताया कि, ‘आग पर काबू पा लिया गया है और युद्धपोत पर तैनात सभी सदस्य सुरक्षित हैं।’ पोत पर ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के एक सदस्य ने धुंआ निकलता देखा और इसकी जानकारी तुरंत अधिकारियों को दी। पोत के जिस हिस्से में आग लगी थी वहां सैनिकों के आवास हैं।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि आग बुझाने के लिए जवानों ने बेहद फुर्ती से काम किया। सभी जवान सुर्क्षित हैं और किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है। घटना को लेकर जांच के आदेश दिये गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि विमान वाहक पोत कर्नाटक के करवार बंदरगाह में है। यह युद्धपोत संशोधित कीव-श्रेणी का विमान वाहक युद्धपोत है इसे 2013 में रूस से खरीदा गया था जिसका नाम प्रसिद्ध सम्राट विक्रमादित्य के सम्मान में विक्रमादित्य रखा गया। आईएनएस विक्रमादित्य की कुल लंबाई 284 मीटर और इसकी 60 मीटर की अधिकतम बीम है जोकि तीन फुटबॉल के मैदान के बराबर है। 20 मंजिला इस युद्धोपत में 20 डेक हैं और इसपर लगभग 1600 कर्मियों की तैनाती है।