News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

विमान में टपकता रहा पानी, स्पाइस जेट यात्री ने कहा- लैंडिंग के वक्त ऐसा लगा किसी ने जमीन पर पटका हो


जबलपुर, । स्पाइस जेट कंपनी के विमान में आए दिन आ रही तकनीकी खराबी व कमियां सामने आ रही हैं। बुधवार को फिर स्पाइस जेट की मुंबई-जबलपुर फ्लाइट में भी खामियां सामने आईं। स्पाइस जेट विमान में सफर करना यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। इस बार तो हद तब हो गई जब विमान की छत से हीं पानी टपकने लगा। पानी सीट में बैठे यात्रियों पर पड़ रहा था।

यात्रियों के अनुसार जब उन्होंने पानी टपकने की शिकायत एयर होस्टेस से की और कैप्टन को बुलाने के लिए कहा तो उसने कैप्टन को बुलाने से बिल्कुल मना कर दिया। एयर होस्टेस ने यात्रियों को टिशू पेपर ये कहते हुए थमा दिया कि इससे पानी पोंछ लें। स्पाइट जेट की इस सेवा से यात्री काफी नाराज हैं। मालूम हो कि यात्री इसकी शिकायत नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से भी करने को कह रहे हैं।

पानी की धार उड़ान भरते ही तेज हुई –

जबलपुर आ रहे शहर के एक व्यवसायी ने कहा कि स्पाइस जेट की फ्लाइट से वे और उनके भाई सीट नंबर 17-18 बी में बैठे थे। मुंबई में जब फ्लाइट खड़ी थी तब से पानी टपक रहा था। बुधवार की शाम करीब 5:55 बजे फ्लाइट जब जबलपुर के लिए उड़ान भरी तो सीट के ऊपर पानी तेजी से टपकने लगा। सीट नंबर 17 से लेकर 20 तक बैठे सभी यात्री परेशान होने लगे।

कई सीटों पर टपक रहा था पानी

वहीं जब उन्होंने एयर होस्टेस को बुलाने के लिए बेल बजाई तो वो भी बंद थी। किसी तरह एयर होस्टेस को बुलाकर जब इस बात की शिकायत की तो एयर होस्टेस ने उनका सीट बदल कर 19-20 नंबर कर दी। वे जब अपनी बदली हुई सीट पर पहुंचे तो वहां भी पानी टपक रहा था। इस संबंध में जब कैप्टन को बुलाने कहा तो एयर होस्टेस ने मना करते हुए पानी पोंछने के लिए टिशू पेपर दे दिया।

वेल के साथ ऊपर की लाइटें भी बंद

परेशान यात्रियों ने बताया कि लगातार पानी टपकने से सीट के ऊपर की वेल तो बंद हो गई थी साथ हीं लाइट में भी तकनीकी खराबी आ गई थी। यदि स्पाइस जेट ऐसे ही लापरवाही बरतता रहा तो किसी दिन गंभीर हादसा हो सकता है।

ऐसा लगा कि फ्लाइट को जमीन पर पटक दिया-

यात्रियों के अनुसार सफर के दौरान बहुत से यात्री विमान से टपकते पानी से परेशान रहे। शाम करीब 7:30 बजे फ्लाइट जबलपुर पहुंची तो उसकी ऐसी हार्ड लैंडिंग की गई कि यात्री झटका खा गए। ऐसा लगा कि फ्लाइट को जमीन पर पटक दिया गया हो। इसके पहले पांच मिनट तक फ्लाइट हवा में ही चक्कर लगाती रही।