Latest News खेल

विराट कोहली के निशाने पर कोच राहुल द्रविड़ का ये रिकार्ड,


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली दूसरे मैच में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में वह वापसी करने के लिए तैयार हैं। पहला मैच भारतीय टीम ने जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर मेजबान साउथ अफ्रीका ने सीरीज में बराबरी हासिल कर ली। अब तीसरे और निर्णायक मैच को जीतने वाली टीम ही ट्राफी अपने नाम करेगी।

भारतीय टीम के कप्तान केप टाउन टेस्ट में वापसी करने जा रहे हैं और इस मैच में उनकी नजर खास रिकार्ड पर रहेगी। वह साउथ अफ्रीका की सरजमी पर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोच राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं। कोहली ने पिछले दो साल से कोई शतक नहीं बनाया है और वह अपनी वापसी को यादगार बनाना चाहेंगे। 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेली शतकीय पारी के बाद उनके फैंस को सैंकड़े का इंतजार है।

कोहली तोड़ सकते हैं द्रविड़ का रिकार्ड

साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में कोहली कोच द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं। अब तक उन्होंने 6 टेस्ट मैच खेलकर कुल 611 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं। द्रविड़ ने 624 रन बनाए हैं और भारत की तरफ से साउथ अफ्रीका में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। 14 रन बनाने के साथ ही द्रविड़ से कोहली आगे निकल जाएंगे।