Latest News खेल

विराट कोहली को इस शख्स ने फोन करके बताया था कि अब रोहित शर्मा होंगे कप्तान


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद विराट कोहली को फोन करके कहा था कि अब आप वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे। चयनकर्ताओं और बाकी सबका मानना है कि सफेद गेंद (वनडे और टी-20) का एक ही कप्तान होना चाहिए। इसके अलावा मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने भी विराट को फोन किया था। इसके बाद बुधवार की शाम को बीसीसीआइ के बाकी पदाधिकारियों को इस फैसले के बारे में सूचित किया गया और फिर प्रेस रिलीज के जरिये सूचना मीडिया को दी गई।

बीसीसीआइ के पदाधिकारी ने कहा कि जो भी फैसले लिए जाते हैं वह भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए होते हैं। भारतीय चयनकर्ताओं और बोर्ड पदाधिकारियों ने सही फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक जब विराट को यह सूचना दी गई तब वह दुखी होने के साथ आश्चर्यचकित भी थे। उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था। पदाधिकारी से पूछा गया कि कुछ लोगों का कहना है कि विराट खुद कप्तानी छोड़ना चाहते थे तो उन्होंने कहा कि अगर वह खुद छोड़ते तो फिर ऐसा होता ही क्यों।

फैसला बोर्ड और चयनकर्ताओं का

गांगुली ने कहा, “यह फैसला बीसीसीआइ और चयनकर्ताओं ने मिलकर लिया था। दरअसल, बीसीसीआइ ने विराट से अनुरोध किया था कि वह टी-20 की कप्तानी न छोडे़ं, लेकिन वह राजी नहीं हुए और चयनकर्ताओं को लगता है कि सफेद गेंद के लिए दो अलग-अलग कप्तान होना ठीक नहीं है।” गांगुली ने आगे कहा, “तो, यह फैसला लिया गया कि विराट टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे और रोहित सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान बनेंगे।”

गांगुली ने आगे कहा, “हमें रोहित की कप्तानी की काबिलियत में पूरा भरोसा है। विराट टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। बीसीसीआइ को इस बात का पूरा यकीन है कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है। हम विराट का सीमित ओवरों में बतौर कप्तान योगदान के लिए शुक्रिया अदा करते हैं।”