Latest News खेल

सौरव गांगुली ने किया खुलासा, विराट कोहली ने नहीं मानी थी बात इस वजह से कप्तानी से हटाया गया


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को विराट कोहली से वनडे कप्तानी छीन कर रोहित शर्मा को देने का अहम फैसला लिया। टी20 विश्व कप से पहले ही कोहली ने इस फार्मेट में कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। वनडे और टेस्ट में वह कप्तान रहना चाहते थे। उनको कप्तानी से हटाए जाने पर बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है।

गांगुली ने एएआइ से बात करते हुए कहा, “यह एक ऐसा फैसला है जिसे बीसीसीआइ और सलेक्टरों ने साथ मिलकर लिया है। दरअसल बीसीसीआइ ने विराट कोहली से इस बात की गुजारिश की थी कि जैसे उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ी वैसे ही वनडे लेकिन वह इस बात पर राजी नहीं हुए। सारे चयनकर्ताओं को यह बात सही नहीं लगी कि दो लिमिटेड ओवर फार्मेट (टी20 और वनडे) के मुकाबले में दो अलग अलग कप्तान रहे।”

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में अब तक एक भी आइसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई। टी20 विश्व कप उनके लिए बतौर कप्तान आइसीसी टूर्नामेंट जीतने का आखिरी मौका था लेकिन यहां टीम पहले दौर से ही बाहर हो गई। यहां तक कि भारतीय टीम के उपर पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास की सबसे बड़ी हार का कलंक लगा। टीम अब तक किसी भी आइसीसी विश्व कप में पाकिस्तान की टीम से कभी नहीं हारी थी।