Latest News खेल

विराट कोहली ने माना, इंग्लैंड में मैं अच्छा नहीं खेल रहा था, अब वो गलती सुधार ली


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के फॉर्म को लेकर काफी बातें की जा चुकी है। अब सबकी नजर इस बात पर है कि एशिया कप में वह कैसी वापसी करते हैं। इंग्लैंड के दौरे पर तीनों ही फॉर्मेट में कोहली रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए थे। कोहली ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि वह बार बार एक ही गलती दोहरा रहे थे।

स्टार स्पोर्ट्स से शो गेम प्लान पर कोहली ने कहा, जो कुछ भी इंग्लैंड में हुआ वो एक पैटर्न था, कुछ ऐसा जिसपर मुझे काम करना था और अब उसपर पूरी तरह से काबू कर लिया है। इस वक्त जैसी आपने भी चर्चा की है कि अब ऐसा कुछ भी नहीं है जिस चीज को आप उठाकर कह सकते हैं कि यहां पर परेशानी हो रही है।

कोहली ने जुलाई में इंग्लैंड के दौरे के दौरान आखिरी बार खेलने के बाद लगभग एक महीने तक क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। अब वह टी-20 प्रारूप में एशिया कप से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाने के कारण कोहली लंबे समय से खराब फार्म से गुजर रहे हैं।

अब मेरे लिए यह चीज आसान लग रही है क्योंकि मुझे पता है मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और कभी कभी क्या होता है जब मुझे शुरुआत करते हुए यह एहसास हो जाता है कि लय हासिल कर ली है तो फिर मुझे यह यह मालूम हो जाता है हां, मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। तो अब मेरे साथ वैसी कोई भी परेशानी है ही नहीं जो इंग्लैंड के दौरे पर थी। मुझे ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं।

इसलिए मैंने समझा कि मुझे उस एक चीज पर काम करना होगा जो मेरे लिए बार-बार परेशानी खड़ी कर रही है। मैंने उस चीज को बिल्कुल सही कर लिया है और इस वक्त वो परेशानी तो बिल्कुल भी नहीं है।