Latest News खेल

विराट कोहली पर टूटा दु:खों का पहाड़, बल्लेबाजी का गुर सिखाने वाले कोच का हुआ निधन


  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर दु:खों का पहाड़ टूटा है. बचपन में उनको बल्लेबाजी के गुर सिखाने वाले कोच सुरेश बत्रा का गुरुवार को निधन हो गया है. विराट कोहली ने क्रिकेट के अपने शुरुआती दिनों में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में जि कोच राजकुमार शर्मा के अंदर ट्रेनिंग ली था. सुरेश बत्रा उसी अकादमी में सहायक कोच थे.

सुरेश बत्रा ने मात्र नौ साल की उम्र में विराट कोहली की प्रतिभा को पहचाना था. उन्होंने कोहली को बचपन में बल्लेबाजी के गुर सिखाए थे. वह 53 साल के थे. वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने एक ट्वीट कर इस दुखद घटना की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, “सुरेश बत्रा सुबह की पूजा करने के बाद अचानक ही गिर पड़े थे. इसके बाद वह उठ नहीं सके.”

विजय लोकपल्ली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है. इस तस्वीर में विराट कोहली, सुरेश बत्रा और राजकुमार शर्मा दिखाई दे रहे हैं. तस्वीर में विराट कोहली काफी यंग दिख रहे हैं. विजय लोकपल्ली ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, “धारीदार टी-शर्ट पहने सुरेश बत्रा ने विराट कोहली को बचपन में कोच किया था. उनका गुरुवार को निधन हो गया. वो 53 साल के थे.”

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने भी सुरेश बत्रा के निधन पर शोक प्रकट किया. उन्होंने कहा कि सुरेश बत्रा के जाने से उन्होंने अपना छोटा भाई खो दिया. राजकुमार शर्मा ने बताया कि वह सुरेश बत्रा को साल 1985 से जानते थे. बता दें कि कोहली के सुपरस्टार बनने से पहले इन्हीं दोनों ने उनकी प्रतिभा को निखारने में मदद की थी.