Latest News खेल

वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन को मिली वनडे की कप्तानी, इन खिलाड़ियों को मौका


नई दिल्ली, । भारतीय टीम को इसी महीने इंग्लैंड के दौरा खत्म करने के बाद वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज में खेलना है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। अनुभवी शिखर धवन को वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली समेट कई सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम दिया गया है।

बुधवार को भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया। रोहित शर्मा, विराट कोहली, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए आराम दिए जाने की घोषणा की गई है। वहीं टीम की कप्तानी धवन करेंगे। शुभमन गिल की वनडे टीम में वापसी हुई है। टी20 में दमदार खेल दिखाने वाले दीपक हुड्डा इस टीम का हिस्सा हैं। वहीं इशान किशन और संजू सैमसन को भी वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान) रुतुराज गायकवाड़, शुमगिल गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिहाज, अर्शदीप सिंह

इस सीरीज के तीनों ही मैच की मेजबानी की जिम्मेदारी पोर्ट आफ स्पेन को दी गई है। तीनों ही मैच को इसी जगह पर खेला जाना है। पहला मैच 24 जुलाई को खेला जाएगा। दूसरा वनडे मैच 24 और फिर आखिरी वनडे 27 जुलाई को खेले जाने की योजना है।

वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम 

पहला वनडे -22 जुलाई -पोर्ट आफ स्पेन

दूसरा वनडे -24 जुलाई – पोर्ट आफ स्पेन

तीसरा वनडे -27 जुलाई – पोर्ट आफ स्पेन