Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन स्वास्थ्य

वैक्सीनेशन को प्रमोट करने के लिए ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की स्वास्थ्य मंत्री ने की तारीफ,


  1. केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री मनसुख मंडाविया (Health Minister Mansukh Mandaviya) ने देश में वैक्सीनेशन को प्रमोट करने के लिए टीवी सीरियल और कॉमेडी सिटकॉम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की तारीफ की है. उन्होंने लोगों से वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने का आह्वान भी किया. मंडविया ने शो के जरिए पोस्ट की गई एक वीडियो क्लिप को भी रीट्वीट किया. उन्होंने कहा कि गोकुलधाम सोसाइटी सही रास्ते पर है! जल्द से जल्द टीका लगवाकर #COVID19 के खिलाफ हमारी लड़ाई को मजबूत करें, और अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें. आइए हम #SabkoVaccineMuftVaccine अभियान को बड़ी सफलता दिलाएं.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने एक वीडियो क्लिप के साथ ट्वीट किया. गोकुलधाम सोसाइटी में हो रहा है वैक्सीन महोत्सव. बाहर जाते समय मास्क पहनना अनिवार्य है. हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करें या अच्छी तरह से हाथ धोएं. सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी बनाए रखें. कृपया जितनी जल्दी हो सके टीकाकरण करवाएं. अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें.

नकली वैक्सीन की होगी जांच

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार ने उस रिपोर्ट पर एक जांच शुरू की है, जिसमें दावा किया गया था कि कोविशील्ड टीके की नकली खुराक जब्त की गयी है. उन्होंने राजकोट में संवाददाताओं से कहा, “ऐसा दावा किया गया है कि कोविशील्ड के नकली टीके देश में बेचे जा रहे हैं. भारत सरकार इन दावों की जांच कर रही है और सत्यता पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.” जब्त किये गए नकली टीके की रिपोर्ट में विश्व स्वास्थ्य संगठन का हवाला दिया गया था.