News TOP STORIES नयी दिल्ली

वैक्सीनेशन में भारत ने दुनियाभर में हासिल किया मुकाम, एक करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन


दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप सामने आने के बाद भारत में 16 जनवरी से इसका वैक्सीनेशन हो रहा है. इसके बाद भारत ने दुनियाभर में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. भारत में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन(Coronavirus Vaccination) शुरु होने के बाद मात्र एक महीने में आंकड़ा एक करोड़ के पार पहुंच गया है.

अब तक देश में एक करोड़ से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों तथा कोरोना वारियर्स को कोरोना वायरस का टीका लगाया जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि देश में अब तक 1 करोड़ 01 लाख 88 हजार 007 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इस हिसाब से एक महीने से दो-तीन दिन ज्यादा वक्त में भारत में एक करोड़ लोगों को टीका लग गया.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का कुल मामला 1 करोड़ 10 लाख के करीब है. पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस के 13,193 नए मामले सामने आए. इसके साथ देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ 09 लाख 63 हजार 394 हो गए. पिछले 24 घंटे के दौरान 97 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

अच्छी बात यह है कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 10,896 लोग कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घर वापस लौटे. गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि भारत देश के हर व्यक्ति को कोरोना का टीका देने की दहलीज पर खड़ा है. स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिरता दोनों को संतुलित करने की रणनीति देश अपना रहा है.