Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

वैक्सीन की वजह से कम हो रही हैं कोरोना से मौतें , सतर्क रहने की जरूरत- जो बाइडेन


  • अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि देश में कोरोना वायरस से मौत के मामलों में टीकाकरण कार्यक्रम के कारण काफी कमी आई है, लेकिन देश को कोविड-19 के ‘डेल्टा’ वेरिएंट को लेकर सतर्क रहने की जरुरत है.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि देश में कोरोना वायरस से मौत के मामलों में टीकाकरण कार्यक्रम के कारण काफी कमी आई है, लेकिन देश को कोविड-19 के ‘डेल्टा’ वेरिएंट को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है. बाइडेन ने लोगों के टीकाकरण की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि जिन मरीजों की कोविड-19 के कारण मौत हुई है और जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है, उनमें से ज्यादातर वे लोग हैं, जिन्हें टीके नहीं लगे थे.

अत्यधिक तेजी से संक्रमण फैलाने वाले ‘डेल्टा’ वेरिएंट बी.1.617.2 का सबसे पहले भारत में गत दिसंबर में पता चला था और अब यह तेजी से दुनियाभर में फैल रहा है. अमेरिका के कुछ हिस्सों में संक्रमण के 80 प्रतिशत नए मामलों का कारण ‘डेल्टा’ वेरिएंट है. बाइडेन ने मंगलवार को अपने प्रशासन के छह महीने पूरे होने पर अपने मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक में कहा कि कोविड-19 के कारण होने वाली मौत के मामलों में तेजी से कमी आई है और टीकाकरण कार्यक्रम के कारण मौत के मामलों में करीब 90 प्रतिशत की गिरावट आई है.