Latest News खेल

शमी ने किया दावा- इस तरीके के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अपने नाम करेगी टीम इंडिया


  • टीम इंडिया ने पिछले 6 महीने में टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म दिखाया है. इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से और इंग्लैंड को 3-1 से मात देकर टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत हासिल की है.

टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. बेहद ही अहम मुकाबले के लिए 6 महीने के बाद स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हुई है. मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चोटिल हो गए थे. शमी का मानना है कि अगर टीम इंडिया पिछले 6 महीने का अपना फॉर्म कायम रखने में कामयाब होती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लेगी.

मोहम्मद शमी अपनी कलाई की चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं. मोहम्मद शमी ने आईपीएल में शानदार वापसी की और वह काफी तेज रफ्तार के साथ गेंदबाजी कर रहे थे. शमी ने कहा, ”बहुत ज्यादा प्लान बनाने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि कुछ चीजें हमारे नियंत्रण में नहीं हैं. किसने सोचा था कि यह महामारी हमारी जिदंगी के दो साल बर्बाद कर देगी. इसलिए मैं एक समय में एक श्रृंखला या एक टूर्नामेंट पर ध्यान दे रहा हूं.”

भारतीय टीम दो जून को साढ़े तीन महीने के ब्रिटिश दौरे के लिये रवाना होगी जहां वह कुछ छह टेस्ट मैच खेलेगी. इनमें न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है. इसके बाद भारत चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा.

टेस्ट में शानदार है शमी का प्रदर्शन

शमी का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. शमी का टेस्ट करियर काफी कामयाब रहा है और उन्होंने 50 मैचों में 180 चटकाए हैं. शमी ने कहा, ”यदि हम पिछले छह महीने की फार्म को दोहराने में सफल रहते हैं तो मुझे पूरा विश्वास है कि यह दौरा हमारे लिये शानदार होगा.”