News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

शारजाह से लखनऊ आ रही इंडिगो फ्लाइट की मेडिकल इमरजेंसी के चलते कराची में लैंडिंग, नहीं बची यात्री की जान


कराची: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के शारजाह से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के चलते पाकिस्तान के कराची में लैंड करा दिया गया। दरअसल, इस फ्लाइट में सवार एक यात्री की तबियत बहुत ज्यादा खराब हो गई। आनन-फानन में फ्लाइट को कराची लैंड कराया गया, लेकिन इलाज के वक्त उस यात्री की मौत हो गई।

यात्री को आया था कार्डिएक अरेस्ट

इंडिगो एयरलाइन की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, मंगलवार सुबह शारजाह से लखनऊ आ रही फ्लाइट संख्या 6E1412 में सवार एक यात्री को कार्डिएक अरेस्ट हुआ। यात्री की तबियत बहुत ज्यादा खराब होने लगी। इसके बाद फ्लाइट को जब तक कराची में लैंड कराया गया तब तक उस शख्स की मौत हो गई थी।

एयरपोर्ट की मेडिकल टीम ने किया मृत घोषित

इंडिगो की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, “शारजाह से लखनऊ जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E1412 को मेडिकल इमरजेंसी के कारण कराची डायवर्ट कर दिया गया। दुर्भाग्य से, यात्री को बचाया नहीं जा सका और एयरपोर्ट मेडिकल टीम के आने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। हमें गहरा दुख हुआ है। खबर के साथ और हमारी प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ”

मृतक की हुई पहचान

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को सुबह 4 बजे के करीब इंडिगो की ये फ्लाइट पाकिस्तानी एयरस्पेस में थी। तभी फ्लाइट के क्रू मेंबर्स ने कराची एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क साधा और पूरा मामला बताया। इसके बाद विमान को कराची एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। ये लैंडिंग सुबह 5:30 बजे के करीब हुई। जानकारी के मुताबिक, जिस यात्री की मौत हुई है, उसकी पहचान 67 साल के हबीबुर रहमान के रूप में हुई है।