Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

शाहनवाज हुसैन बोले- लोग पैनिक में न आएं, कोरोना कहीं भी कम नहीं है


नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर जारी है. इस बीच बिहार में पिछले एक हफ्ते में 300 फीसदी से ज्यादा कोरोना के केस बढ़े हैं. वहीं दूसरी तरफ मुंबई जैसे शहरों से बिहार के लोगों के पलायन की तस्वीरें भी सामने आने लगी हैं. इन्ही सब के बीच बिहार सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत की है. पलायन को लेकर उन्होंने कहा कि लोग संयम बनाए रखें, कोरोना कहीं भी कम नहीं है.

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ”जब ये डर होता है कि केस ज्यादा बढ़ रहे हैं तो लोग डर की वजह से घर जाने लगते हैं. हम लोगों ने बिहार में काफी इंतजाम किया है. अन्य राज्यों में भी इंतजाम किए जा रहे हैं. रही बात पलायन की तो अभी बहुत ज्यादा लोग बिहार आए नहीं हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नजर रखे हुए हैं.”

पिछली बार हमने चुनौती को अवसर में बदला था- शाहनवाज

बीजेपी नेता ने कहा कि ”पिछली बार हमने चुनौती को अवसर में बदला था. जो लोग बिहार में आए थे उनका पूरा डाटा ले लिया गया था. इस बार हमारे पास पूरी जानकारी है कि हमारे लोग कहां हैं. बिहार में बड़ी तेजी से टीकाकरण हो रहा है.”

बिहार सरकार के मंत्री ने कहा कि ट्रेन में आने से कोरोना कम नहीं हो जाएगा, इससे कोरोना बढ़ेगा ही. इसलिए पलायन करने की जरूरत नहीं हैं. सरकार कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण करने में लगी है.