Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

शिक्षक भर्ती घोटाला: जेल में रातभर रोई अर्पिता, नींद की गोली खाकर सोए मंत्री पार्थ चटर्जी,


कोलकाता। बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में प्रदर्शन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है। इस बीच ईडी सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में गिरफ्तार राज्य के वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी और अब भर्ती घोटाले मामले में बरामद हुई अथाह और अकूल धन संपत्ति को सहेजने वाली उनकी महिला मित्र अर्पिता मुखर्जी की रातें हवालात में बड़ी मुश्किलों में बीत रही हैं। पार्थ जहां नींद की गोली खाकर अपना काम चला रहे हैं, वहीं अर्पिता का ज्यादातर समय जेल में रोते हुए कट रहा है। पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी दोनों इस समय ईडी की हिरासत में हैं।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, मंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार रात जेल में बहुत कम खाना खाया। उन्होंने बस थोड़े सा चावल, मसूर की दाल और बैगन की सब्जी के साथ बस एक रोटी ही खाई। लंबी पूछताछ के दौरान कुल मिलाकर छह क्रीम क्रैकर बिस्कुट और चार कप ग्रीन टी पार्थ ने ली। इसके बाद वो नींद की गोली लेने के बाद सो गए।

बहुत टेंशन में है अर्पिता मुखर्जी

वहीं, इस मामले में गिरफ्तार उनकी करीबी अर्पिता का रात का खाना भी वही था। ईडी सूत्रों के अनुसार, वो बार- बार वाश रूम जाना चाहती थीं और बहुत टेंशन में दिख रही हैं। तीन दिन पहले की तुलना में बुधवार रात अर्पिता बहुत ही ज़्यादा टेंशन में थीं।

अर्पिता के ठिकानों से अबतक 55 करोड़ से अधिक की नकदी व सोना जब्त

गौरतलब है कि बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में ईडी द्वारा अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से अब तक 55 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी व सोना जब्त किया जा चुका है। इनमें अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट में बुधवार शाम से हुई छापेमारी में ईडी ने 27.90 करोड़ की नकदी और छह किलो सोना बरामद किया हैं। जब्त सोने की कीमत 4.31 करोड़ रुपये है। करोडों की जमीन और मकान के दस्तावेज भी मिले हैं। छापे में अलमारी से ही नहीं अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित फ्लैट के शौचालय में भी नोटों का अंबार मिला है। रुपये बैग और प्लास्टिक के पैकेट में रखा था।

टालीगंज फ्लैट से मिला था 21.90 करोड़ की नकदी

गौरतलब है कि बेलघरिया में मिली राशि अर्पिता के टालीगंज फ्लैट से पिछले दिनों बारामद 21.90 करोड़ से भी अधिक है। बता दें कि इससे पहले ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के टालीगंज फ्लैट से 21.90 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, सोना व कई जमीनों के कागजात जब्त किए थे।