News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

शिवसेना के बागी विधायक गुलाबराव पाटिल का संजय राउत पर निशाना


मुंबई, । शिवसेना (Shiv Sena) के बागी विधायक गुलाबराव पाटिल (Gulabrao Patil) ने रविवार को पार्टी में फूट की वजहों को उजागर किया। उन्‍होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra chief minister) के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान पार्टी विधायकों को पर्याप्त समय नहीं दिया। पूर्व मंत्री ने शिवसेना प्रवक्‍ता संजय राउत पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने नसीहत दी कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपने आसपास डेरा डाले पार्टी नेताओं की मंडली से छुटकारा पाना चाहिए।

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक गुलाबराव पाटिल (Gulabrao Patil) ने कहा कि एक ‘सरपंच’ को स्थानीय शासी निकाय के प्रत्येक निर्वाचित प्रतिनिधि को सुनना चाहिए। ठाकरे जब केवल शिवसेना प्रमुख थे, तो हम किसी भी मंत्री के खिलाफ अपनी शिकायत कर सकते थे। लेकिन उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद हम काम नहीं होने की शिकायतों को लेकर किसी के पास नहीं जा सकते थे। ठाकरे (Uddhav Thackeray) को सीएम पद पर रहते हुए विधायकों को पर्याप्त समय देना चाहिए था जो उन्‍होंने नहीं दिया।

इससे पहले भी शिवसेना के कई बागी नेताओं ने भाजपा और शिवसेना के बीच संबंधों में तनाव के लिए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि किसी का नाम लिए बिना पाटिल ने कहा कि ठाकरे के आसपास कुछ नेता हैं, जो शिवसेना को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं। इन नेताओं की वजह से हम जैसे पार्टी कार्यकर्ताओं को परेशानी होती है। हमें घंटों इंतजार कराया जाता है। हम लगभग तीन लाख मतदाताओं के समर्थन से चुनाव जीते फिर भी हमारे साथ अपमानजनक व्यवहार होता है।

गुलाबराव पाटिल (Gulabrao Patil) ने कहा कि बहुत से लोग (Shiv Sena chief spokesperson Sanjay Raut) जो उद्धव ठाकरे के अंदरूनी घेरे में हैं, उन्होंने कभी चुनाव नहीं जीता। इन्‍हीं लोगों ने कभी भी हमारे साथ सम्मानजनक व्यवहार नहीं किया। पाटिल शिवसेना के उन 40 विधायकों में शामिल रहे हैं, जिन्होंने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत की। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बगावत के चलते उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार 29 जून को गिर गई थी।