पटना

शेखपुरा: गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने शराब की बड़ी खेप के साथ 13 लोगों को किया गिरफ्तार


      • दूल्हे की गाड़ी का रूप देकर ले जायी जा रही थी 108 कार्टून शराब
      • तीन वाहन, एक देसी कट्टा तथा कई मोबाइल भी बरामद

शेखपुरा (आससे)। झारखंड से शेखपुरा जिला के लोहान गाँव ले जाई जा रही शराब की बड़ी खेप को पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल किया है। शराब कारोबारियों के लिए काल बन चुके एसपी कार्तिकेय शर्मा के निर्देश पर यह बड़ी कार्रवाई तीन थानों की पुलिस तथा विशेष छापेमारी दल ने मंगलवार की रात्रि किया है। पुलिस ने इस दौरान 108 कार्टून अंग्रेजी शराब के साथ शराब के कारोबार में शामिल तेरह लोगों को पकड़ने में सफलता अर्जित किया है। इसके साथ ही तीन चार पहिया गाड़ी, एक देसी कट्टा, 12 मोबाइल, पांच हजार नगद भी बरामद किया गया है।

पुलिस कप्तान ने बताया कि सभी तस्कर झारखंड से शराब लेकर जमुई जिला के नोनी गाँव के रास्ते भंडारण हेतु लोहान गांव लें जा जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सभी शराब कारोबारियों को धर दबोचा है। शराब कारोबारियों ने पुलिस को चकमा देने के लिए गाड़ी को दूल्हे की गाड़ी के रूप में सजा दिया था। हालांकि राज्य सरकार के निर्देश पर हमेशा चौकश रहने वाली पुलिस ने शराब कारोबारियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

पुलिस ने कारोबारियों को अरियरी प्रखंड के महुली ओपी थाना अंतर्गत लोहान भलुआ मुख्य सड़क मार्ग पर घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया। शुरू में पुलिस को दस शराब कारोबारी से जहां तेतीस कार्टून शराब बरामद हुआ वहीं कारोबारियों से पूछताछ के बाद लोहान गांव के किसान भवन में भंडारण करके रखा गया 75 कार्टून विदेशी शराब सहित तीन अन्य शराब कारोबारियों को पकड़ा गया। इस दौरान बोलेरो गाड़ी नंबर बीआरआईएस-2472, वैगनार गाड़ी नंबर बीआर09एडी-0282, हुंडई गाड़ी नंबर जेएच09एएक्स-0047 को जब्त किया गया है। वहीं एक लोडेड देसी कट्टा और 100 कार्टून विदेशी शराब भी बरामद किया गया।

इस दौरान 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया गिरफ्तार लोगों में बरबीघा थाना के माउर गांव निवासी पप्पू कुमार, मिट्ठू सिंह एवं संतोष कुमार, केवटी गांव निवासी प्रवीण पंडित,  सर्वा गांव निवासी सन्नी कुमार, नवादा जिला के धमौल थाना क्षेत्र के अंजुनार गांव निवासी मोहन सिंह, जमुई जिला के चंद्रदीप थाना के नोनी गांव निवासी शिवन कुमार एवं पप्पू सिंह, लखीसराय जिला के बड़हिया थाना के इंदुपुर गांव निवासी भोला सिंह  विमल सिंह एवं छोटू कुमार उर्फ राजीव, झारखंड बोकारो के यदुवंशनगर थाना क्षेत्र के चास गांव निवासी अकीरा कुमार तथा अमिनाम कुमार शामिल है।