Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

श्रीलंका में विरोध प्रदर्शन के बीच 50 आंसू गैस के कनस्तर चोरी, पुलिस ने संदिग्ध को किया गिरफ्तार


कोलंबो, । श्रीलंका में आर्थिक संकट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच एक 31 वर्षीय संदिग्ध को संसद के पास पोल्डुवा जंक्शन (Polduwa Junction) पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस से लगभग 50 आंसू गैस के कनस्तर चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी व्यक्ति ने 13 जुलाई को उस समय कनस्तरों को चुरा लिया, जब पुलिस और सेना संसद की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश कर रही थी।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहन पर किया हमला

प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने पुलिस के एक तिपहिया वाहन पर हमला किया जो पोल्डुवा जंक्शन विरोध स्थल पर आंसू गैस के कनस्तरों को ले जा रहा था। डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद वेलिकडा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

आरोपी के घर से 50 आंसू गैस के कनस्तर बरामद

पुलिस ने कहा कि रविवार को ओबेसेकरपुरा में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद बोरेला में उसके घर से 50 आंसू गैस के कनस्तर बरामद किए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदिग्ध पेशे से राजमिस्त्री है और पोलोन्नारुवा का रहने वाला है।

  • श्रीलंका के कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने एक असाधारण राजपत्र जारी कर द्वीप राष्ट्र में सोमवार से आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी, क्योंकि देश सामाजिक अशांति और गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है।
  • स्थानीय मीडिया आउटलेट डेली मिरर ने बताया कि गजट अधिसूचना में कहा गया है कि श्रीलंका में सार्वजनिक आपातकाल को सार्वजनिक सुरक्षा, सार्वजनिक व्यवस्था की सुरक्षा और समुदाय के जीवन के लिए आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के रखरखाव के हित में घोषित किया गया है।