Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका में विरोध प्रदर्शनों के बीच राष्ट्रपति ने नए मंत्रिमंडल का किया गठन, 17 मंत्रियों को मिली जगह


कोलंबो, । आर्थिक और राजनीतिक संकट के बाद श्रीलंका में चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने नए मंत्रिमंडल का गठन कर लिया है। राजपक्षे ने आज 17 मंत्रियों वाला एक नया मंत्रिमंडल नियुक्त किया है। सरकार के खिलाफ बढ़ते विरोध के बीच मंत्रियों का शपथ ग्रहण आज राष्ट्रपति भवन में ही हुआ है। सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद ने एएनआई को बताया, “आज नए कैबिनेट की शपथ ली है। वहीं राष्ट्रपति और पीएम (महिंदा राजपक्षे) अपने पद पर बने रहेंगे। कुछ नए और युवा चेहरों को कैबिनेट में जगह दी गई है।

पूरे मंत्रिमंडल ने दे दिया था इस्तीफा

बता दें कि बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण पूरे श्रीलंकाई मंत्रिमंडल ने अप्रैल के पहले सप्ताह में इस्तीफा दे दिया। दूसरी ओर श्रीलंका में एक विपक्षी दल ने अनुभवहीन मंत्रियों के साथ एक नया मंत्रिमंडल नियुक्त करने के राष्ट्रपति के निर्णय का विरोध किया है। श्रीलंका की संसद 19 अप्रैल को नए कैबिनेट मंत्रियों के साथ सत्र चलाने जा रही है, जबकि विपक्ष द्वारा बढ़ते विरोध प्रदर्शनों के कारण दबाव बढ़ाने की संभावना है।

राष्ट्रपति कार्यालय पर प्रोजेक्टर से दिखाया ‘गो गोटा गो’ का नारा

श्रीलंका में एक ओर आर्थिक संकट गहराता जा रहा है तो दूसरी तरफ प्रदर्शनकारियों ने भी अपना विरोध तेज कर दिया है। लोग सरकार के खिलाफ अब सड़कों पर उतर आए हैं और राष्टपति को इस्तीफा देने को कह रहे हैं। इस बीच आज प्रदर्शनकारियों ने अनोखे तरीके से विरोध दर्ज कराया। लोगों ने राष्ट्रपति कार्यालय की मुख्य दीवार पर प्रोजेक्टर से ‘गो गोटा गो’ का नारा दिखाया।