News TOP STORIES उत्तर प्रदेश प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

संगम स्नान के बाद धीरेंद्र शास्त्री बोले- संत और सनातनी एक हो गए तो भारत को हिंदू राष्ट्र बनने…


प्रयागराज, जागरण संवाददाता: बागेश्वर धाम के अनन्य भक्त आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गुरुवार की सुबह प्रयागराज पहुंच गए हैं। सुबह उन्होंने संगम स्नान किया। इसके बाद खाकचौक व्यवस्था समिति के महामंत्री महामंडलेश्वर संतोष दास सतुआ बाबा के शिविर में संतों से मुलाकात कर रहे हैं। शिविर में चुनिंदा संत मौजूद हैं। इसके बाद मेजा के कुंवर पट्टी में आयोजित मां शीलता कृपा महोत्सव में शामिल होंगे। वहां दोपहर 12 से तीन बजे तक उनका दरबार लगेगा।

 

आचार्य धीरेंद्र कृष्ण ने संगम तीरे मुखर की हिंदू राष्ट्र की आवाज

श्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने संगम तीरे से हिंदू राष्ट्र की आवाज को मुखर किया। संगम स्नान के बाद महामंडलेश्वर संतोषदास सतुआ बाबा के शिविर में संतों से मुलाकात की। महंत दामोदर दास, महंत जयराम दास, महामंडलेश्वर हिटलर बाबा, महंत शशिकांत दास आदि महात्माओं से चर्चा करते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र के लिए हर पंथ व परंपरा के संतों का एकजुट होना जरूरी है।

संत व सनातनी एक हो गए तो भारत को हिंदू राष्ट्र बनने से कोई रोक नहीं सकता। कहा कि हिंदू राष्ट्र बनने से सनातन धर्म का वैभव बढ़ेगा। साथ ही अन्याय खत्म होगा। इस पर संतोषदास ने उन्हें पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। कहा कि आचार्य धीरेंद्र का काम धर्म व राष्ट्र के हित में है। खाकचौक से जुड़े महात्मा उन्हें पूरा समर्थन देंगे। इसके बाद हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि हर सनातनी एकजुट होकर राष्ट्रहित में काम करे।

कुंवरपट्टी गांव में लगेगा दरबार

बागेश्वर बालाजी के अनन्य भक्त आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार मेजा के कुंवरपट्टी गांव में लगेगा। मां शीतला कृपा महोत्सव में आचार्य धीरेंद्र दोपहर 12 से तीन बजे तक दरबार लगाकर श्रद्धालुओं की समस्या का निदान बताएंगे। इसके साथ आचार्य धीरेंद्र माघ मेला क्षेत्र स्थित महामंडलेश्वर संतोषदास सतुआ बाबा के शिविर भी आ सकते हैं। शिविर में संतों से सनातन धर्म के समक्ष व्याप्त चुनौतियों पर मंत्रणा करेंगे।

आचार्य धीरेंद्र पर एक वर्ग ने पाखंड फैलाने का आरोप लगाया है। इसके बाद उनके पक्ष व विपक्ष में आवाज उठ रही है। इससे लगातार सुर्खियों में बने हैं। इसके बाद उनका मेजा में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसको लेकर प्रशासन सतर्क है।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन सतर्क

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीसीपी यमुनानगर दीपक भूपर, डीसीपी क्राइम, एसडीएम विनोद कुमार पांडेय, एसीपी मेजा विमल किशोर मिश्रा, कोतवाल मेजा ज्ञानेश्वर मिश्र सहित तमाम अधिकारी दिनभर व्यवस्था में जुटे रहे।

दरबार में शामिल होने वाले लोगों ने कल से ही डाल दिया डेरा

आयोजक भाजपा नेता इंद्रदेव शुक्ल ने बताया कि आचार्य धीरेंद्र कृष्ण ने बताया कि सारी तैयारियां पूरी हो गई है। वहीं, उनके दरबार में शामिल होने के लिए काफी लोग बुधवार को ही आयोजन स्थल पर पहुंच गए।