Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

संजय निषाद बोले- बीजेपी के साथ जारी रहेगा गठबंधन, डिप्टी सीएम बनाने की मांग भी दोहराई


  • संजय निषाद ने घोषणा की है कि बीजेपी के साथ उनका गठबंधन जारी रहेगा. उन्होंने सफाई देते हुए हालांकि स्पष्ट किया कि उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग उनके समाज की है.

Uttar Pradesh Assembly election 2022: निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद का दावा है कि निषाद समाज की नाराजगी की वजह से भारतीय जनता पार्टी को पंचायत चुनाव में नुकसान उठाना पड़ा और कहा कि उनके समाज की मांग है कि बीजेपी उन्हें उप मुख्यमंत्री बनाए. उन्होंने घोषणा की है कि बीजेपी के साथ उनका गठबंधन जारी रहेगा.

संजय निषाद ने कहा, ”हम बीजेपी के साथ थे, अभी भी हैं और आगे भी रहेंगे.” उन्होंने इसके साथ ही चेताया, ”हम बीजेपी के साथ हैं, परन्तु हमारा समाज बीजेपी से दूर हो रहा है.” उन्होंने आरोप लगाया, ”हमारे समाज को कांग्रेस, सपा व बसपा ने धोखा दिया है, अब इन्हें लगता है कि बीजेपी भी धोखा दे रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा पहले ठीक थी, उन्होंने निषादों को आरक्षण देने का वादा किया था, सदन में भी उन्होंने घोषणा की थी, लखनऊ के एक कार्यक्रम में भी वादे किये थे. अब दिल्ली में बीजेपी की सरकार है, लेकिन आरक्षण पर कोई बात नहीं हो रही है.”

जल्द से जल्द निषाद समाज को आरक्षण मिले- संजय निषाद

निषाद ने दावा किया कि इसी कारण जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी को नुकसान हुआ हैं. उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द निषाद समाज को आरक्षण मिले और उनके विरुद्ध दर्ज मुकदमे वापस हों. उन्होंने बीजेपी के उन्हें उप मुख्यमंत्री बना देने की उम्मीद भी जताई. उन्होंने सफाई देते हुए हालांकि स्पष्ट किया कि उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग उनके समाज की है.