Latest News उत्तर प्रदेश भदोही, ज्ञानपुर लखनऊ

संजय निषाद बोले- यूपी में डेढ़ सौ से ज्यादा सीटें निषाद बहुल, बीजेपी से मांगी है 160 सीटें


  • उत्तर प्रदेश विधानसभा में निषाद पार्टी का एक विधायक है जबकि संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद संत कबीर नगर से बीजेपी के सांसद हैं.

भदोही: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से हाल में मुलाकात करके लौटे निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में खुद को उपमुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किए जाने की मांग की है. निषाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सभी जातियों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बन चुके हैं इसलिए बीजेपी को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुझे उपमुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर देनी चाहिए. इससे बीजेपी को भी खुशी होगी और निषाद पार्टी भी खुश रहेगी.

निषाद ने दावा किया “प्रदेश में 160 विधानसभा क्षेत्र निषाद बहुल हैं और 70 क्षेत्रों में निषाद समुदाय की आबादी 75 हज़ार से ज्यादा है. निषाद पार्टी 100 सीट जीतने का संकल्प लेकर बूथ स्तर पर काम कर रही है. हमें मुख्यमंत्री ना सही, उपमुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाकर चुनाव में जाने से बीजेपी को फायदा होगा.” नड्डा से 16 जून को मुलाकात करके आए निषाद ने कहा, “प्रदेश में 2022 के चुनाव में बीजेपी-निषाद गठबंधन के तहत अपनी हिस्सेदारी के तहत निषाद पार्टी ने बीजेपी से 160 सीटें देने को कहा है.”

उत्तर प्रदेश विधानसभा में निषाद पार्टी का एक विधायक है

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में निषाद पार्टी का एक विधायक है जबकि संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद संत कबीर नगर से बीजेपी के सांसद हैं. निषाद ने कहा कि मछुआरा समुदाय वोटिंग मशीन में अब समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के बटन को छूता भी नहीं है, इसलिए ये तीनों पार्टियां आज कहां हैं, यह सबको मालूम है.