Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

संयुक्त राष्ट्र ने अप्रैल 2021 में साइबर हमले की पुष्टि की


संयुक्त राष्ट्र ने अपने कंप्यूटरों पर अप्रैल 2021 के साइबर हमले के बारे में ब्लूमबर्ग समाचार रिपोर्ट की पुष्टि की है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के हवाले से कहा, हम पुष्टि कर सकते हैं कि अज्ञात हमलावर अप्रैल 2021 में संयुक्त राष्ट्र (संचार) के बुनियादी ढांचे के कुछ हिस्सों को तोड़ने में सक्षम रहे।

ब्लूमबर्ग लेख में उद्धृत कंपनी के हमें अधिसूचित किए जाने से पहले इस हमले का पता चला उल्लंघन के प्रभाव को कम करने के लिए सुधारात्मक कार्रवाइयां पहले से ही योजनाबद्ध थीं लागू की जा रही हैं।

प्रवक्ता ने कहा, उस समय, हमने घटना से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए कंपनी को धन्यवाद दिया उन्हें उल्लंघन की पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को अक्सर साइबर हमलों का निशाना बनाया जाता है, जिसमें निरंतर अभियान शामिल हैं विश्व निकाय इस बात की भी पुष्टि कर सकता है कि पहले के उल्लंघन से जुड़े हमलों का पता लगाया गया है उनका जवाब दिया जा रहा है।

ब्लूमबर्ग ने गुरुवार को बताया कि हैकर्स ने इस साल की शुरूआत में संयुक्त राष्ट्र के कंप्यूटर नेटवर्क में सेंध लगाई डेटा का एक संग्रह प्राप्त किया, जिसका उपयोग एजेंसियों को लक्षित करने के लिए किया जा सकता है।