Latest News नयी दिल्ली पटना राष्ट्रीय

संसद :’चर्चा चवन्नी, खर्चा रुपैया’ की तरह चल रहा काम, केंद्रीय मंत्री नकवी का तंज


  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने मानसून सत्र (monsoon session) के दौरान विपक्ष के हंगामे को लेकर रविवार को बयान जारी किया. उन्होंने कहा कि विपक्ष संसद में हंगामा करके कार्यवाही को बार-बार स्थगित कर रहा है, जो “चर्चा चवन्नी, खर्चा रुपैया” की तरह है. मंत्री ने कहा कि बार-बार हंगामा होने के कारण करदाताओं के पैसे का नुकसान हुआ है.

नकवी ने कहा कि हंगामा रुकना चाहिए, विपक्ष को संसद में हंगामा रोकना चाहिए. सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वह विपक्ष के किसी भी मुद्दे पर चर्चा या बहस के लिए तैयार है. इससे पहले विपक्षी दलों ने कहा था कि वे चाहते हैं कोरोना पर चर्चा हो, लेकिन वह इससे भाग गए. फिर उन्होंने कहा कि वे किसानों के मुद्दे पर चर्चा करना चाहते हैं और वह फिर से भाग गए.

“भगवान विपक्षी दलों को अच्छा ज्ञान दें”

संसद के दो सप्ताह के मानसून सत्र में 133 करोड़ रुपए के नुकसान की खबरों के बारे में पूछे जाने पर नकवी ने कहा ‘इस बार संसद में जो हुआ है, हम कह सकते हैं ‘चर्चा चवन्नी, खर्चा रुपैया’ है. उन्हें हंगामा करने के बजाय चर्चा और बहस में भाग लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि भगवान विपक्षी दलों को अच्छा ज्ञान दें और वे एक उत्पादक सत्र के लिए चर्चा में भाग लें.