News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सत्येंद्र जैन ने प्रोटेक्शन मनी के रूप में लिए 10 करोड़ दिल्ली की जेल में बंद महाठग सुकेश के लेटर से हड़कंप


नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली की मंडोली जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh Chandrashekhar) के एक पत्र ने दिल्ली की राजनीति में हड़कंप मचा दिया है। हाथ से लिखे गए इस पत्र में 200 करोड़ रुपये की ठगी और मनी लांड्रिंग के आरोपों में घिरे सुकेश चंद्रशेखऱ ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने पत्र में कहा है कि सत्येंद्र जैन ने प्रोटेक्शन मनी के रूप में 10 करोड़ रुपये लिए हैं। बता दें कि सत्येंद्र जैन खुद मनी लान्ड्रिंग के आरोपों के चलते दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सुकेश ने हाथ से लिखा है पत्र

दिल्ली की मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने सत्येंद्र जैन को कुल दस करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के रूप में दिए हैं। इसके बाद मनी लान्ड्रिंग के आरोपों में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की मुश्किल बढ़ती दिखाई दे रही है।

वहीं, सुकेश चंद्रशेखर ने हाथ से लिखे पत्र में यह भी  आरोप लगया है कि उसने जेल महानिदेशक संदीप गोयल (Director General of Prisons Sandeep Goel) को साढ़े बारह करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं। सुकेश ने इतनी बड़ी रकम कैश दी या फिर इलेट्रॉनिक ट्रांजिक्शन के जरिये, इसका खुलासा नहीं हुआ है।

सुकेश ने लगाया प्रताड़ित करने का भी आरोप

वहीं, सुकेश का यह भी कहना है कि उसने दिल्ली हाई कोर्ट में  केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से पूरे प्रकरण की जांच की मांग करते हुए याचिका दायर की है। इसके साथ-साथ महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने सत्येंद्र जैन  जेल महानिदेशक के जरिये याचिका वापस लेने का दबाव बनाने के साथ प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है।

दिल्ली की राजनीति में हड़कंप

इस आरोप के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमला बोल दिया है। भाजपा मीडिया सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा है कि सत्येंद्र जैन वसूली में भी लिप्त रहे हैं। इतना ही नहीं, दिल्ली भाजपा के नेताओं ने आम आदमी पार्टी सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोल दिया है।