पटना

सनकी ने दो नाबालिग बहनों को छत से फेंका, एक की मौत


पुलिस पर पथराव, रोड़ेबाजी, वाहनों में आग लगायी

पटना सिटी (आससे)। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामकृष्ण कॉलोनी में गुरुवार की शाम दो नाबालिग लड़कियों को छत से सनकी युवक विवेक कुमार दिवाकर ने फेंक दिया। इस घटना में घायल हुई दोनों नाबालिग बहनों को परिजन उपचार के लिए पीएमसीएच लेकर आये, जहां चिकित्सकों ने एक बहन को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरी बहन का उपचार किया जा रहा है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बाजार समिति में फल का कारोबार करने वाले यूपी देवरिया निवासी नंद प्रसाद गुप्ता की दो नाबालिग में 13 वर्षीय पुत्री सलोनी कुमारी और दस वर्षीय शालू कुमारी को सनकी युवक ने पांच मंजिला भवन के छत से फेंक दिया। इस घटना सालोनी की मौत हो गयी,जबकि शालू गंभीर तौर जख्मी है, जिसे उपचार के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

इसी बीच घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने हंगामा आरंभ कर दिया। हंगामा के दौरान ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पहुंची पुलिस पर भी पथराव व रोड़बाजी की गयी। इतना ही आक्रोशित लोगों ने ऑटो व अन्य वाहनों में आग लगा दिया। हंगामा इस कदर बढ़ा की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दूसरे थानों की पुलिस के साथ एसडीओ मुकेश रंजन व डीएसपी अमित शरण भी घटना स्थल पर पहुंचे। इसके अलावा फायर बिग्रेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच कर आग को बुझाया।

डीएसपी अमित शरण ने बताया कि सन्नी नामक आरोपित युवक को गिरफ्तार किया गया है साथ उसे एक चापर बरामद की गयी है। घटना उस समय घटी है, जब दोनों बहन छत पर फैलाने गयी थी, जहां पहले से आरोपित युवक छत पर था, उसने ही घटना को अंजाम दिया है। लोगों ने आरोपित को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस पूछताछ में लगी है।

थानाध्यक्ष समेत दर्जन भर पुलिसकर्मी घायल

बहादुरपुर थाना क्षेत्र रामकृष्ण कॉलोनी मैं हुई पुलिस और पब्लिक झड़प में थाना अध्यक्ष सरोवर खान समेत दर्जनभर पुलिसकर्मी घायल हो गए। बताया जाता है कि भीड़ इतनी अनियंत्रित थी कि करीब एक घंटे तक हो-हंगामा आगजनी, रोड़े बाजी को नियंत्रण करने के लिए सभी थाना की गाड़ी को बुला लिया गया था। इस संबंध में वरीय पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी में थाना अध्यक्ष के अलावा दरोगा सूर्यकांत हवलदार प्रकाश सिपाही रवि रंजन रामअवतार प्रसाद चालक शिवचरण प्रसाद जिन्हें कई जगह पर टांका लगी। दूसरी और डीएसपी का कहना है कि हंगामा आगजनी करने वाले लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा।

दोषी को बख्शा नहीं जायेगा : अमित

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित शरण ने बताया कि बहादुरपुर थाना क्षेत्र में हुई हिंसक झड़प के दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीव्र कार्रवाई करते हुए एफ आई आर दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि घटना में दोषी गिरफ्तार सनकी युवक से पूछताछ की जा रही है।