News TOP STORIES छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सबसे ज्यादा खुश टीएस सिंहदेव होंगे, हिमंत ने ED को बताया दरियादिल, CM भूपेश ने पूछा- विधायक खरीदने के लिए


रायपुर।  छत्तीसगढ़ विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान से पहले महादेव बेटिंग एप मामले को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग काफी तेज हो चुकी है। एक तरफ जहां सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि भाजपा हमसे (कांग्रेस) नहीं लड़ सकती, इसलिए उन्होंने ईडी को आगे कर दिया है। वहीं, भाजपा का कहना है कि ईडी की कार्रवाई तो अभी पूरी तरह शुरू भी नहीं हुई है।

jagran

ईडी ने बघेल को चुनाव लड़ने के लिए समय दिया: हिमंत बिस्वा सरमा

असम के सीएम और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा लगातार छत्तीसगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। वो जनसभाओं में लगातार महादेव बेटिंग एप का जिक्र करते हुए सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साध रहे हैं।

बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, भूपेश बघेल को पता है कि वह जेल जा रहे हैं, वह अपने साथ 10 अन्य लोगों को भी ले जाना चाहते हैं। अभी उनके पास ईडी भी नहीं आई है। यह तो ईडी की दरियादिली है कि भूपेश बघेल को एजेंसी चुनाव तक डिस्टर्ब नहीं कर रही। ईडी ने बघेल को चुनाव लड़ने के लिए समय दिया है। चुनाव के बाद तो ईडी आएगा हीं।

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे हंसते हुए कहा कि इस मामले में सबसे ज्यादा खुश तो टीएस सिंहदेव जी हैं।

ईडी किसी राजनेता को इतनी रियायत नहीं देती:  हिमंत बिस्वा सरमा

हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे  कहा,”मुझे लगता है कि ईडी ने भारत में कहीं भी किसी भी राजनेता के साथ इस तरह की रियायत नहीं दिखाई है।” कोर्ट के समक्ष कि भूपेश बघेल ने 508 करोड़ रुपये स्वीकार किए। फिर भी, उन्होंने अब तक उन्हें नोटिस जारी नहीं किया है। बघेल ईडी को धन्यवाद देना चाहते हैं। वे कभी किसी और को ऐसी सुविधा नहीं देते हैं। ईडी और बघेल के बीच अच्छा संबंध रहा होगा। अन्यथा , उन्हें अब तक नोटिस क्यों नहीं दिया गया?”

हिमंत के बयान पर बघेल ने किया पलटवार

वहीं, हिमंत बिस्वा सरमा के इस बयान पर सीएम बघेल ने भी सख्त टिप्पणी की। सीएम बघेल ने सीएम हिमंत सरमा के ईडी वाले बयान पर कहा,”क्या सारदा चिटफंड घोटाले में हिमंत बिस्वा सरमा को क्लीन चिट मिल गई? उन्हें (ईडी) धन्यवाद देना चाहिए कि उन्होंने कार्रवाई नहीं की और वह सीएम बन सके।

 

इसके बाद उन्होंने कहा कि अच्छा ये सीएम हिमंत ये बताएं कि विधायक खरीदने में कितना पैसा लगता है। उन्हें यहां (छत्तीसगढ़) ये मौका नहीं मिलेगा।

सीएम बघेल ने इस मामले पर क्या कुछ कहा है?

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने मंगलवार को कहा कि महादेव बेटिंग एप मामले भाजपा की एक प्लांटेड साजिश है। इस मामले की कहानी चुनाव के बाद खत्म हो जाएगी। सीएम बघेल ने दावा किया कि इस घोटाले के मुख्य आरोपी का संबंध बीजेपी से है। वहीं, इस मामले में जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई उनका भी संबंध भाजपा से हैं।