News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

सम्भल के जिला अस्पताल में लगी आग, तीसरी मंजिल पर बंद वार्ड में आग लगने से मची भगदड़


सम्भल। Fire in Sambhal District Hospital : उत्तर प्रदेश के सम्भल के जिला अस्पताल में मंगलवार की सुबह अचानक आग लग गई। आग जिला अस्पताल की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल में बंद पड़े वार्ड में लगी। धुआं उठते ही जिला अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। मरीज इधर-उधर भागने लगे। अस्पताल में आग बुझाने के इंतजाम नाकाफी थे।

इसलिए दमकल वाहन आने से पहले हालात बेकाबू हो गए। दमकल वाहनों के पहुंचने पर करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।अग्निकांड में कोई मरीज या स्टाफ हताहत नहीं हुआ है। हालांकि अस्पताल के उपकरण आग में जलकर नष्ट हो गए। इससे काफी नुकसान होने का अनुमान है।

मंगलवार की सुबह अचानक जिला अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बंद वार्ड के कमरों में आग लग गई। इन कमरों में अस्पताल का काफी सामान रखा हुआ था। आग लगने की जानकारी व धुआं उठते देख मरीजों में खलबली मच गई। मरीजों ने आनन-फानन में भागना शुरू कर दिया, जिसमें कई मरीजों को ऊपर से नीचे उतरते समय चोट भी लगी।

सुबह 10:40 पर आग की सूचना जैसे ही कर्मचारियों को हुई तो अस्पताल में लगे उपकरणों से ही आग बुझाने में लग गए। तभी सीएमएस अनूप अग्रवाल ने दमकल विभाग को सूचित किया। सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर 35 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कि जिस वार्ड में आग लगी उसके कमरो में कोरोना काल में आए उपकरण रखे थे। उसी में आग लगी और उसने विकराल रूप धारण किया । गनीमत यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। वहींं बाद में भर्ती मरीजों को पास में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेज दिया गया।

सम्भल एएसपी आलोक कुमार जायसवाल ने बताया कि  संयुक्त जिला चिकित्सालय में तीसरी मंजिल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को नियंत्रित कर लिया गया है और किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। मामले में जांच चल रही है।