Latest News नयी दिल्ली

साकेत कोर्ट के जज वेणुगोपाल की कोरोना से मौत, तीन दिन पहले हुए थे भर्ती


दिल्ली में कोरोना विकराल रूप लेती नजर आ रही है. वहीं दिल्ली के साकेत कोर्ट के जज की कोरोना से सोमवार को मौत हो गई. वो तीन दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती हुए थें. मरने वाले जज का नाम कोवई वेणुगोपाल था और उनकी उम्र करीब 50 साल थी. वेणुगोपाल साकेत की फैमिली कोर्ट में कार्यरत थे.

राजधानी में केवल रविवार को 25,462 मामले दर्ज किए गए. जो एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही राजधानी की पॉजिटिविटि रेट 29.74 प्रतिशत तक पहुंच गई है, जिसका मतलब है कि शहर में टेस्ट किया जा रहा लगभग हर तीसरा नमूना पॉजिटिव पाया जा रहा है.

अब कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए राजधानी में एक हफ्ते के लॉकडाउन (Lockdown In Delhi) की घोषणा कर दी है. यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से लागू होगा और अगले सोमवार तक यानी 26 अप्रैल तक जारी रहेगा.

बढ़ते मामलों के बीच लगा लॉकडाउन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान कही भी बाहर न जाएं. हालांकि लॉकडाउन के दौरान बैंक खुले रहेंगे. पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी चलती रहेगी, हालांकि यह भी साफ किया गया है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल केवल जरूरी सेवाओं वाले लोगों ही कर सकेंगे. इसके अलावा शादी सीजन को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि शादियों में केवल 50 प्रतिशत लोगों की मौजूदगी की ही अनुमति है.