पटना

सामुदायिक किचेन गरीबों के लिए मददगार: अरुण


कामर्स कालेज एवं मैकडोवेल गोलंबर सामुदायिक किचेन का किया निरीक्षण

(आज समाचार सेवा)

पटना। कोरोना की पहली लहर में जब पुरे देश में लॉकडाउन लगा था, उस वक्त भी बिहार में गरीबों के लिए सामुदायिक किचेन मददगार एवं काफ़ी कारगर रहा था।  इस बार पुनः लॉकडाउन में एनडीए सरकार के सामुदायिक किचेन गरीबों के भोजन के लिए असरदार साबित हो रहा है। यह बात भाजपा विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने कही।

उन्होंने आज पटना में चल रहे सामुदायिक किचेन के अन्तर्गत अपने विधानसभा क्षेत्र के कामर्स कालेज एवं मैकड़ोवेल गोलंबर राजेंद्र सामुदायिक किचेन का निरिक्षण किया।  कामर्स कालेज में लगभग 500 से अधिक लोगों के लिए चावल, दाल, आलू-परवल की सब्जी बनी हुई थी।

उन्होंने वहां के नोडल पदाधिकारी एवं इंचार्ज ने बताया कि यहां सुबह-शाम दो बार भोजन कराया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिया कि जो भी जरुरतमंद हैं, वे यहाँ आये। उन्हें सुबह-शाम भोजन कराएं। उन्होंने बताया कि राजेंद्र नगर में रैन बसेरों में रहने वाले के लिए सिर्फ भोजन की व्यवस्था है।

उन्होंने जिलाधिकारी से मांग किया कि रेनबसेरो के अलावे आम जरूरतमंद के भोजन के लिए कामर्स कालेज की तरह महाराणा प्रताप भवन, आर्य कुमार रोड, महेन्द्रू एनसीआरटी प्रांगण, संदलपुर अम्बेडकर कालोनी, पंचशील स्कूल कुम्हरार, कंकडबाग टेम्पू स्टैंड, रघुनाथ बालिका विद्यालय, कंकडबाग में पूर्व की तरह सामुदायिक किचेन की व्यवस्था की जाये,  ताकि कोई भी व्यक्ति जरूरतमंद भूखा नहीं रहे।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से रवि सिंह, आशिष सिन्हा, आनन्द श्रीवास्तव, श्याम सुंदर रजक, महेश यादव, दिलीप मिश्रा, अंजनी सिन्हा झुन्नू, अनिल कुमार आदि प्रमुख कार्यकर्त्ता उपस्थित रहें।