पटना

सासाराम: एसडीओ व एएसपी ने बेवजह घुमने वालों के खिलाफ चलाया अभियान


सासाराम (आससे)। एसडीओ मनोज कुमार और एएसपी अरविंद प्रताप सिंह के नेतृत्व मे करगहर मोड के पास लाॅकडाउन का पालन कराने व बेवजह घुमने वालो के खिलाफ अभियान चलाया गया, दोनो पदाधिकारी दल बल के साथ वहा पहुचे, बिना मास्क, व हेमलेट लगाए बाईक चला रहे, बेवजह घर से बाहर घुमने वालो की बाईक को जब्त किया व कई को दंडित भी किया फाईन वसुलने व हिदायत देने के बाद उनके वाहन को मुक्त किया।

बडे पैमाने पर चलाये जा रहे अभियान के कारण कुछ देर के लिय अफरा तफरी मच गयी, सब बाईक ले इधर-उधर भागते दिखे, वही चार चक्का वहन से बेवजह बाहर घुम रहे लोगो और अधिक संख्या मे सवारी बैठा ढोने वाले वाहन चालको को भी कड़ी हिदायत दी, कुछ ही देर में दर्जनो बाईक जब्त हो गयी, जिनसे एक-एक कर फाईन वसुला काफी देर तक दोनो पदाधिकारी के नेतृत्व मे लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिय अभियान चलता रहा।

एसडीओ मनोज कुमार ने बताया की कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिय लाॅकडाउन लगाया गया है फिर भी कुछ लोग बिना मास्क व हेमलेट लगा बाईक चला रहे हैं। बाइक पर तीन-तीन लोग बैठे हैं और जो बेवजह घर से बाहर घुम रहे हैं उनके लिए अभियान चला उनकी बाईक को जब्त कर फाईन वसुला गया। कुछ लोग ये सोचते है की सुबह से 11 बजे दिन तक घुमने की छुट है पर ऐसा नही है, सिर्फ जरूरी चीजों की खरिददारी के लिय यह छुट दी गयी है।

खरीददारी करे और घरो को लौट जाये घुमने की छुट नही है, बेवजह घुमने वाले बिना मास्क लगाये घुमने वाले और बिना हेमलेट लगाये बाईक चलाने वाले, बाईक पर तीन लोग चलने वाले को दंडित किया जायेगा, और फाइन वसुला जायेगा। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा और सख्ती के साथ लाॅकडाउन का पालन होगा। लोगों से भी आग्रह करते हैं लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने मे प्रशासन की मदद करे ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने कहा की बिना हेमलेट लगाये बाईक  चलाने वाले, बिना मास्क लगाये घुमने वाले व बेवजह घर से बाहर घुमने वालो से कड़ाई के साथ निपटा जायेगा। वाहन जब्त की जायेगी और फाईन भी वसुला जायेगा लाॅकडाउन का पूरी कड़ाई के साथ पालन होगा। कोरोना को हर हाल मे फैलने से रोका जायेगा। मौके पर नगर थानाध्यक्ष कामख्या नारायण सिंह सहित पुलिस कर्मी उपस्थित थे ।