News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: 7 दिन की रिमांड पर भेजा गया आरोपी सरबजीत,


  1. नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और हरियाणा की सीमा सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर शुक्रवार को जिस तरह से दलित युवक लखबीर सिंह की बेरहमी से हत्या (Lakhbir Singh Murder) की गई इसको लेकर अब विरोध प्रदर्शन तेज होता जा रहा है. देश के 18 से ज्यादा दलित संगठन आज (शनिवार को) इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (National Scheduled Cast Commission) के दफ्तर पहुंचे और ज्ञापन सौंपा.

दलित संगठनों ने जताई नाराजगी

दलित संगठनों ने सिंघु बॉर्डर पर दलित युवक की हत्या को लेकर राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के चेयरमैन विजय सांपला से मुलाकात की. जिस तरह से सिंघु बॉर्डर पर एक दलित युवक की बर्बरता से हत्या की गई उसको लेकर दलित संगठनों में नाराजगी है.

आरोपी सरबजीत को कोर्ट में किया गया पेश

बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर हुई लखबीर सिंह की हत्या के आरोपी सरबजीत को आज सोनीपत कोर्ट में पेश किया गया. क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी को लेकर कोर्ट आई. कोर्ट ने सरबजीत को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. निहंग सिख सरबजीत ने कुंडली थाना पुलिस के सामने सरेंडर करके हत्या की वारदात को स्वीकार किया था.

इसके अलावा सिंघु बॉर्डर हत्याकांड मामले में सीआईडी (CID) ने हरियाणा सरकार को रिपोर्ट सौंपी. सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन के लिए अभी भी करीब 225 निहंग सिख मौजूद है. उनके पास पारंपरिक हथियार हैं. निहंग सिख स्टेज सिंघु बॉर्डर के धरनास्थल पर मुख्य स्टेज पर मौजूद रहते हैं.