News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाने को राजी नहीं अमरिंदर, पंजाब पर सुलह के लिए दिल्ली में मंथन जारी


पंजाब में कांग्रेस का कलह खत्म ही नहीं हो रही है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का टकराव बढ़ता जा रहा है. बंद कमरे की जंग सड़कों पर आ गई. कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली में हैं. वह कांग्रेस हाईकमान की ओर से बनाई गई कमेटी के सामने पेश हो रहे हैं. इस कमेटी की अगुवाई मल्लिकार्जुन खड़गे कर रहे हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कमेटी के दो और सदस्य जेपी अग्रवाल और हरीश रावत भी मौजूद हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह कमेटी के सामने अपना पक्ष रख रहे हैं. वह नवजोत सिंह सिद्धू की बयानबाजी से नाराज हैं और वह सिद्धू को पीसीसी चीफ या डिप्टी सीएम का पद दिए जाने का विरोध कर रहे हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मीटिंग से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पिछली बार कुछ मुद्दे बचे थे, जिन पर हम उनसे चर्चा करने जा रहे हैं, यह सच नहीं है कि सिद्धू नहीं आ रहे हैं या बहिष्कार कर रहे हैं, लेकिन आज की बैठक अमरिंदर जी के साथ है, पार्टी इस चुनाव में एकजुट होकर लड़ेगी और कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी.

फिलहाल नवजोत सिंह सिद्धू खेमा भी आर-पार के मूड में है. दिल्ली में कमेटी के सामने पेश होने के बाद भी सिद्धू के तेवर नहीं बदले है. बाजवा और अमरिंदर के साथ आने के बाद सिद्धू और भी मुखर हुए. कल केजरीवाल ने भी सिद्धू का नाम लेकर सियासत और तेज कर दी.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपने के बाद पंजाब पर कांग्रेस की कमेटी की आज पहली बैठक होगी. चुनाव से ठीक पहले पंजाब के झगड़े से कांग्रेस आलाकमान परेशान है और इसे जल्द सुलझाना चाहता है. अमरिंदर सिंह को इसी मकसद से दिल्ली तलब किया गया है. सोनिया गांधी ने 24 जून को महासचिवों और राज्यों के प्रभारियों की बैठक भी बुलाई है.