Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड मामले में छह शूटरों में तीन चढ़ें पुलिस के हत्थे, रैकी करने वाला आरोपित भी धरा


नई दिल्ली, । Sidhu Musewala murder case: दिल्ली पुलिस को सिद्धु मुसेवाला हत्याकांड मामले में बड़ी सफलता मिली है। हत्याकांड में शामिल छह शूटरों में से छह को पुलिस ने दबोच लिया है। बाकी अन्य आरोपित को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सीपी एच.जी.एस. धालीवाल के मुताबिक मामले में 6 शूटर थे जिसमें से 3 को पकड़ लिया है, अन्य को पकड़ने के लिए काम चल रहा है। हथियार और वाहन उपलब्ध कराने में शामिल 2 लोगों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि रेकी करवाने वाले एक व्यक्ति को भी पकड़ लिया है।

दरअसल, शूटर्स ने ये राज भी खोला कि मूसेवाला की हत्या करने के लिए एक दो नहीं बल्कि आधा दर्जन से अधिक प्लान बनाए गए थे। इनमें से कुछ फुलप्रुफ थे जबकि एक दो में लड़कियों को शामिल किया जाना था मगर उनके शामिल न हो पाने की वजह से उसे ड्राप कर दिया गया था। शूटर्स को पता था कि मूसेवाला तक पहुंचना आसान नहीं होगा इस वजह से वो मीडिया या फिर पुलिस के वेश में उन तक पहुंचना चाहते थे। इसका पूरा खाका भी उन्होंने तैयार कर लिया था।

पुलिस को आरोपियों के पास से पंजाब पुलिस की वर्दी भी मिली थी जिसके बारे में पूछताछ करने पर ये राज खुला। इनकी एक योजना ये भी थी कि दो महिला और दो पुरुष पंजाब पुलिस की वर्दी पहनकर मूसेवाला का घर के अंदर जाएंगे। वहां उन्हें गोलियों से भून देंगे। मगर घर में कड़ी सुरक्षा होने की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा था।