News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड:पुलिस ने अमृतसर में घेरे दो शूटर, 3 घंटे से जारी एनकाउंटर में एक गैंगस्टर के मारे जाने की खबर


अमृतसर।  पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड से जुड़े गैंगस्टरों और पुलिस के बीच अमृतसर के अटारी-भाखना कलां रोड पर एनकाउंटर चल रहा है। तीन घंटे से जारी मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली हैं। एक गैंगस्टर के मारे जाने की सूचना लेकिन आधिकारिक रूप से किसी ने पुष्टि नहीं की है। तीन पुलिस वाले घायल हुए हैं। पुलिस का मानना है कि हवेली के अंदर 12 से ज्यादा लोग छुपे हुए हैं। पुलिस की 2 गाड़ियां हथियार लेकर हवेली की तरफ से पहुंच रही हैं।

लगातार गोलाबारी कर रहे गैंगस्टर, हवेली में नहीं घुस पाई पुलिस

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सीमा के पास सुनसान इलाके में बनी एक पुरानी हवेली में गैंगस्टर मनप्रीत सिंह कुस्सा और जगरूप सिंह उर्फ रूपा खुद को छिपाए बैठे थे। गैंगस्टर यहां भारी मात्रा में हथियार लेकर छिपे बैठे हैं। गैंगस्टर के पास भारी मात्रा में गोलियां और हथियार होने के कारण अब बुलेट प्रूफ गाड़ी मंगवाई गई हैl। 3 घंटे के करीब होने वाले हैं एनकाउंटर शुरू हुए, गैंगस्टरों की तरफ से लगातार गोलीबारी के कारण पुलिस अभी हवेली के भीतर प्रवेश नहीं कर पाई है।

मनप्रीत और रूपा दोनों सिद्धू मूसेवाला को मारने वाले उन तीन शूटरों में शामिल थे, जिन्हें एक वीडियो फुटेज में पिछले दिनों मोगा में घूमते देखा गया था। पुलिस को इसकी भनक लगी तो हवेली को चारों तरफ से घेर लिया गया है। एनकाउंटर अभी जारी है। दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है।

 

अटारी सीमा के पास आटोमैटिक हथियार के साथ एक पुलिस कर्मी। दाएं वह हवेली जहां दोनों गैंगस्टर छिपे बैठे हैं। दोनों ओर से फारयिंग जारी है।

अमृतसर पुलिस की कई गाड़ियां भारत-पाक सीमा की तरफ एनकाउंटर साइट पर बैकअप टीम के तौर पहुंच रही हैं। ये गैंगस्टर भी सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े बताए जा रहे हैं। बता दें कि मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। उसने पिछले दिनों कथित रूप से एक आडियो जारी करके कहा था कि उन्हें सिद्धू मूसेवाला की जान लेने का कोई अफसोस नहीं है।

 

वीडियो फुटेज में दिखे थे गैंगस्टर मनप्रीत और रूपा

बता दें कि पिछले दिनों एक वीडियो फुटेज सामने आया था। इसमें मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटर मनप्रीत कस्सा उर्फ मन्नू और जगरुप रूपा चोरी की बाइक पर तरनतारन की ओर जाते नजर आए थे। सीसीटीवी फुटेज 21 जून का मोगा शहर का था। इससे यह साबित हो गया कि मूसेवाला हत्याकांड के 24 दिन बाद भी ये दोनों शूटर पंजाब में ही घूम रहे थे। सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गत 29 मई को गांव जवाहरके में हुई थी। इसी के बाद से पुलिस इन दोनों गैंगस्टरों की तलाश में जुट गई थी।