News TOP STORIES उड़ीसा उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड कानपुर नयी दिल्ली पंजाब पटना बंगाल बिहार महाराष्ट्र राष्ट्रीय लखनऊ

सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, ओडिशा कैबिनेट के मंत्रियों ने दिया इस्तीफा


नई दिल्ली, । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा के पंचकुला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 का शुभारंभ करेंगे। यह खेलो इंडिया यूथ गेम्स का चौथा संस्करण है। भारत में सबसे बड़ी राष्ट्रव्यापी जमीनी स्तर की खेल प्रतियोगिता 2018 में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई थी। देश के 15 राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव निर्धारित है। लेकिन शुक्रवार को कई राज्यों की राज्यसभा सीटों पर निर्विरोध प्रत्याशी चुन लिए गए हैं। इनमें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए भाजपा के 8 उम्मीदवारों समेत सभी 11 उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए हैं।

  • ओडिशा कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

     

    ओडिशा में कैबिनेट फेरबदल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। राज्य कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। कल दोपहर 12 बजे नए मंत्री शपथ लेंगे।

  • सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की

    पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

  • ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्र ने दिया इस्तीफा

    ओडिशा में मंत्रिमंडल स्तर पर बड़ा फेर बदल होने की सूचना मिली है। विधानसभा अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्र ने विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। पात्र ने अपना इस्तीफा पत्र विधानसभा उपाध्यक्ष को भेज दिया है।

  • छह जून को मेहसाणा में रोड शो करेंगे सीएम केजरीवाल

     

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छह जून को गुजरात के मेहसाणा शहर में तिरंगा यात्रा के साथ रोड शो करेंगे। आप के एक नेता ने शनिवार को कहा कि वह रोड शो के दौरान एक सभा को भी संबोधित करेंगे। यह दिल्ली के मुख्यमंत्री की तीन महीने में गुजरात की चौथी यात्रा होगी।

  • भाजपा में शामिल होंगी शिरोमणि अकाली दल की नेता बीबी मोहिंदर

     

    शिरोमणि अकाली दल की नेता बीबी मोहिंदर कौर जोश और कांग्रेस नेता अमरीक सिंह ढिल्लों आज पर भाजपा में शामिल होंगी।

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाई

     

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के उस आदेश पर रोक लगा दी है, जिसमें दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को पूछताछ के दौरान वकील रखने की अनुमति दी गई थी। निचली अदालत ने इडी को कस्टडी देते हुए अनुरोध स्वीकार कर लिया था।

  • आज भाजपा में शामिल होंगे कांग्रेस के कई नेता

     

    पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है। कांग्रेस नेता राज कुमार वेरका, सुंदर शाम अरोड़ा, गुरप्रीत सिंह कांगड़ और बलबीर सिद्धू आज भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इस मौके पर भाजपा नेता सुनील जाखड़ और मनजिंदर सिंह सिरसा भी उनके साथ मौजूद हैं।

  • हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात

     

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोलन जिले में दून विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विभागों की 9 विकास योजानाओं का शिलान्यास और 7 विकास योजनाओं का उद्घाटन किया।

  • कानपुर हिंसा के दोषियों पर होगी कार्रवाई- बृजेश पाठक

     

    उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कानपुर हिंसा पर बयान दिया। उन्होंने कहा कानपुर के मामले में लोगों को चिह्नित किया जा रहा है, जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  • कश्मीर की घटना पर बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

     

    कश्मीर घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वहां पर पहले कश्मीरी पंडित मारे जा रहे थे, लेकिन अब वहां हिंदू मारे जा रहें। आपने वहां रणनीति अपनाई कि प्रदेश को 3 हिस्सों में बांटा और 370 हटाया आदि उसके बाद भी समस्या ज्यों का त्यों है। इसका मतलब आपने समस्या का जो समाधान ढूंढा वो असफल हुआ।

  • पीएम मोदी करेंगे लाइफस्टाइल फार द एनवायरनमेंट मूवमेंट की शुरूआत

     

    PM मोदी 5 जून को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए एक वैश्विक पहल लाइफस्टाइल फार द एनवायरनमेंट (LiFE) मूवमेंट की शुरुआत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

  • कश्मीर के हालात पर सीएम केजरीवाल ने जताई चिंता

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर के हालात को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर की स्थिति को लेकर पूरा देश चिंतित है। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार हर जरूरी कदम उठाए। कश्मीर के लोग अब बहुत बड़ी संख्या में पलायन कर रहे हैं, ये अच्छी बात नहीं है। बहुत दिनों के बाद वो एक उम्मीद के साथ गए थे।

  • भाजपा ने जारी की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की सूची

     

    भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश से घनश्याम लोधी और दिनेश लाल यादव, त्रिपुरा से सीएम माणिक साहा, दिल्ली से राजेश भाटिया और गंगोत्री कुजूर झारखंड से चुनाव लड़ेंगे।

  • ‘तिरंगा सम्मान समिति’ कार्यक्रम में बोले सीएम केजरीवाल

    'तिरंगा सम्मान समिति' कार्यक्रम में बोले सीएम केजरीवाल

     

    तिरंगा सम्मान समिति कार्यक्रम में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा हर समीति से मेरा निवेदन है कि आप अपने इलाके में कम से कम 1000 नौजवान सिपाही तैयार करें। उन लोगों को 5 काम करना है। पहला- आप सुनिश्चित करें कि आपके इलाके में कोई भूखा ना सोए। दूसरा- ये सुनिश्चित करें कि हर बच्चे को शिक्षा मिले। तीसरा- किसी भी बिमार व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाओं की कमी ना हो। चौथी बात कि कोई भी व्यक्ति बेघर ना हो, जो भी बेघर हो उनको आप रात्रि आश्रय में भेज दे। पांचवी चीज ये कि हमें हमारे इलाके की सफाई सुनिश्चित करनी है।

  • KK का निधन बहुत ही दर्दनाक था- राज्यपाल जगदीप धनखड़

     

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गायक केके के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि KK का निधन बहुत ही दर्दनाक था। कई लोगों ने मुझे वीडियो भेजे हैं और मैंने वे वीडियो देखे हैं। इससे अधिक कुप्रबंधन नहीं हो सकता था। प्रशासन की इससे अधिक विफलता नहीं हो सकती थी।

     


  • सीएम योगी ने किया राष्ट्रपति कोविंद का स्वागत

    सीएम योगी ने किया राष्ट्रपति कोविंद का स्वागत

     

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया।

  • जनसेना पार्टी ने किया विरोध-प्रदर्शन

     

    जनसेना पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद रेप की घटना की पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अब तक दो नाबालिगों समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

  • हैदराबाद केस में तीसरा आरोपी गिरफ्तार

     

    हैदराबाद के नाबालिग दुष्कर्म मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है आरोपी सादुद्दीन मलिक की गिरफ्तारी के क्रम में जुबली हिल्स पुलिस ने 2 बच्चों को गिरफ्तार किया है, जिन्हें जुवेनाइल न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

    तेलंगाना भाजपा प्रमुख ने सीएम राव को लिखा पत्र

     

    हैदराबाद मामले में तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय ने सीएम के चंद्रशेखर राव को पत्र लिखकर मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की है। ताकि एक नाबालिग लड़की के सामूहिक बलात्कार की जांच की जा सके और इसमें शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके।

  • ज यात्रा के लिए केरल से रवाना हुई पहली फ्लाइट

     

    केरल में हज यात्रियों के साथ सऊदी अरब के मदीना के लिए पहली उड़ान कोच्चि हवाई अड्डे से रवाना हुई। सऊदी अरब एयरलाइंस की एसवी 5747 फ्लाइट में 377 यात्री रवाना हुए। इसे केरल सरकार में मंत्री वी अब्दुरहिमान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • मांड्या जिले में हिंदू संगठनों की चेतावनी के बाद गरमाया माहौल

     

    कर्नाटक में हिंदू संगठनों के सदस्यों ने मांड्या जिले के श्रीरंगपटना शहर में किरंगुर जंक्शन पर इकट्ठा हुए। उन्होंने आज जामिया मस्जिद तक मार्च निकालने का आह्वान करते हुए कहा था कि वे मस्जिद में प्रवेश करेंगे और वहां पूजा करेंगे। फिलहाल पूरे शहर में फिलहाल धारा 144 लागू की गई है।

  • पाठ्यपुस्तक समीक्षा विवाद पर बोले कर्नाटक मुख्यमंत्री

     

    कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्य के पाठ्यपुस्तक समीक्षा विवाद पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि पाठ्यपुस्तक समीक्षा के लिए नई समिति के गठन का सवाल ही नहीं उठता। हम उन संतों से चर्चा करेंगे जिन्होंने मुझे बसवन्ना से संबंधित वाक्यांशों के बारे में पत्र लिखा है।

  • जातीय जनगणना पर बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

     

    बिहार में जातीय जनगणना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बयान दिया। उन्होंने कहा जातीय जनगणना हर एक परिवार, हर धर्म के लोगों का होगा। सभी जानकारी एकत्रित की जाएगी। इस पर काम शुरू हो गया है, कुछ समय लगेगा। ये निर्णय सर्वसम्मित से लिया गया है।

  • चीन में बुलेट ट्रेन हुई डीरेल, चालक की मौत

     

    चीन में एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। वहां के गुइझोउ प्रांत में एक बुलेट ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में चालक की मौत हो गई और 7 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। बुलेट ट्रेन चीन के दक्षिण पश्चिमी प्रांत गुइयांग से दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू की ओर चल रही थी।


  • सीएम खट्टर ने किया आईटी पार्क के पास की जमीन का निरीक्षण

     

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में स्थित आईटी पार्क के पास की जमीन का निरीक्षण किया।

  • जातीय जनगणना पर बोले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले

     

    महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना करने का ऐलान किया। BJP इसका विरोध कर रही है जो उनकी ही गठबंधन पार्टी है। BJP जातीय जनगणना इसलिए नहीं करना चाहती क्योंकि वे जाति-धर्म के आधार पर राजनीति करते हैं। कांग्रेस की भूमिका स्पष्ट है जातीय जनगणना होनी चाहिए।

  • वसेना नेता संजय राउत ने किया बड़ा दावा

     

    शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी के 4 उम्मीदवार हैं और वह चारों जीत कर आएंगे। छठे सीट के बारे में जिन्हें आशंका है उसमें हमारे शिवसेना के उम्मीदवार अच्छे मतों से जीतकर राज्यसभा जाएंगे। हमने कल तक कोशिश की कि चुनाव को टाल दिया जाए, लेकिन BJP की मंशा दिखती है कि केंद्रीय जांच एजेंसी और पैसे की ताकत पर महाराष्ट्र का माहौल खराब करे।

  • असम में घटी कई घटना के पीछे PFI का हाथ- पीयूष हजारिका

     

    PFI और CFI की गतिविधियों की निगरानी करने पर असम सरकार में मंत्री पीयूष हजारिका ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि असम में घटी कई घटना के पीछे PFI का हाथ है, हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं और उस पर काम कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि PFI को बैन किया जाए। राज्य में PFI सक्रिय है, हम उसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

  • राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास मौजूद है 14.93 करोड़ वैक्सीन

     

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 193.53 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 14.93 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध है।

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख

     

    मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के धनोरा गांव में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया। उन्होंने कहा मैं दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने तथा घायलों के स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। बता दें कि हादसे में 2 बच्चों समेत 5 लोगों की मृत्यु हुई और 21 लोग घायल हुए हैं।

  • मध्य प्रदेश में दर्दनाक सड़क हादसा

     

    मध्य प्रदेश के बैतूल, खंडवा और सिंगरौली जिले में तीन अलग-अलग सड़क हादसों में पांच महिलाओं और तीन बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार इनमें से 18 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ कार्यक्रम में शामिल

     

    विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 जून को सुबह 11 बजे विज्ञान भवन में आयोजित मिट्टी बचाओ आंदोलन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री सभा को भी संबोधित करेंगे।

  • स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बयान

     

    पुलिस द्वारा मठ पर रोके जाने के बाद स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा मैंने अपने खुद के मोबाइल से आयुक्त को याचिका भेजी और अपने आदमी को पत्र के साथ उपायुक्त के ऑफिस भेजा। मेरे पास प्रमाण है। मैं यहां बैठूंगा, पूजा के बाद ही खाना खाऊंगा। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि न्यायालय का जो निर्णय होगा उसे हम मानेंगे लेकिन न्यायालय का निर्णय आने तक क्या भगवान भूखे और प्यासे रहेंगे?…हमने पुनर्विचार याचिका दायर की (प्रार्थना करने की अनुमति के लिए) लेकिन पुलिस से कोई जवाब नहीं मिला है।

  • CRPF के IG विक्रम सेहगल ने लिया दीक्षांत समारोह में हिस्सा

     

    राजस्थान सेक्टर CRPF के IG विक्रम सेहगल ने जोधपुर में CRPF के 14वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया।

     


  • हैदराबाद दुष्‍कर्म मामले में दूसरी गिरफ्तारी

     

    हैदराबाद में नाबालिग के साथ हुए दुष्‍कर्म के मामले में पुलिस ने दूसरी गिरफ्तारी की है। इससे पहले पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में सद्दाउदीन मलिक को गिरफ्तार किया था।

     


  • भारत में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस बढ़े

     

    भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,962 नए केस सामने आए और 26 लोगों की मृत्‍यु हुई है। इसकी वजह से देश में एक्टिव कोरोना केस 22,416 पहुंच गए हैं।

  • श्रीरंगपटना के हालात को लेकर बोले एसपी एन यातिश

     

    कर्नाटक के मांड्या जिले के श्रीरंगपटना के हालात को लेकर एसपी एन यातिश ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा श्रीरंगपटना में हमने सुरक्षा के मद्देनज़र सभी बंदोबस्त किए हैं। हमने किसी को भी हिरासत में नहीं लिया है। हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसी भी तरह की हिंसा की गतिविधी न हो। श्रीरंगपटना में 250 के आस पास पुलिस बल तैनात हैं।

  • CMR ने दी कोरोना टेस्ट के बारे में जानकारी

     

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 4,45,814 सैंपल टेस्ट किए गए। देश में कल तक कुल 85,22,09,788 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

  • सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार

     

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनीं।

     


  • पांच साल की बच्ची में मिले मंकीपाक्स के लक्षण

     

    भारत में मंकीपाक्स ने दस्तक दे दी है। यूपी के गाजियाबाद में एक पांच साल की बच्ची में मंकीपाक्स के लक्षण मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि बच्ची के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। सीएमओ ने बताया कि उसके शरीर पर खुजली और रैशेज की शिकायत थी। उसे कोई अन्य स्वास्थ्य समस्या नहीं है और न ही उसने और न ही उसके किसी करीबी ने पिछले 1 महीने में विदेश यात्रा की है।

  • कर्नाटक में हिजाब विवाद ने पकड़ा तूल

     

    कर्नाटक में हिजाब विवाद फिर से तूल पकड़ने लगा है। उप्पिनंगडी फर्स्ट ग्रेड कालेज में हिजाब पहनकर पहुंचने पर एक और छात्रा को कालेज से निलंबित कर दिया गया है। प्राचार्य ने बताया कि उन्हें कल से छह दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

  • कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई का बयान

     

    हिसार में कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि रणदीप सुरजेवाला बहुत अच्छे राजनेता हैं, ऐसे व्यक्ति का राज्यसभा में होना जरूरी है। मैं राजस्थान के सभी कांग्रेस नेताओं से अनुरोध करता हूं कि वे सब कुछ भूलकर उनकी योग्यता के आधार पर उन्हें वोट दें। मैं एक मजबूत कांग्रेसी रहा हूं और मैं किसी और से बात नहीं कर रहा हूं, राहुल गांधी से मिलने से पहले कोई फैसला नहीं करूंगा। तब तक मैं कांग्रेस के किसी मंच पर खड़ा नहीं होऊंगा। मैंने आरएस वोट पर फैसला नहीं किया है, अपनी मर्जी से वोट करूंगा, दबाव में नहीं।

  • मस्जिद विवाद के चलते श्रीरंगपटना शहर में धारा 144 लागू

     

    कर्नाटक के मांड्या जिले के श्रीरंगपटना शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। यह शनिवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक लागू रहेगा। यह कदम विश्व हिन्दू परिषद के आज के श्रीरंगपटना चलो के आह्वान को देखते हुए उठाया गया है।

  • गुजरात चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी AAP

     

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि हम गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। अब गुजरात के लोगों को तय करना है। अब तक यहां के लोगों के पास विकल्प नहीं था, लेकिन अब उनके पास विकल्प है।

  • कानपुर हिंसा पर बोले पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा

     

    कानपुर हिंसा मामले पर कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बयान दिया। उन्होंने कहा अभी स्थिति सामान्य है, सभी जगह पर सुरक्षाबल तैनात हैं। 3 FIR दर्ज हैं जिसमें 36 लोगों की पहचान हो चुकी है, अभी भी हमारे पास बरामद फोटोज से अन्य लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

  • भलस्वा लैंडफिल साइट उठ रहा धुएं का गुबार

     

    दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट से धुएं का गुबार उठ रहा हैं।