Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सिसोदिया बोले- कैप्टन अमरिंदर सिंह और पीएम मोदी के बीच चल रही है दोस्ती


  • परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स (PGI) के तहत राज्यों केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में की गई पहलों के आधार पर ग्रेड दिए जाते हैं. इसके लेटेस्ट एडिशन में चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु और केरल राज्य टॉप पर हैं.

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने हाल ही में स्कूल एजुकेशन रैंकिंग रिपोर्ट जारी की है, जिसको लेकर अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र पर निशाना साधा है. इस रिपोर्ट में चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु और केरल राज्य टॉप पर हैं. इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा है कि पीएम मोदी और सीएम अमरिंदर सिंह के बीच दोस्ती चल रही है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “कुछ दिन पहले मोदी सरकार ने देश में सरकारी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली पर एक रिपोर्ट जारी की. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में पंजाब के सरकारी स्कूल सबसे शानदार हैं और दिल्ली के सरकारी स्कूल बेकार हैं. ये रिपोर्ट बताती है कि मोदी जी और कैप्टन साहब की दोस्ती चल रही है. पंजाब के चुनाव से कुछ समय पहले ये रिपोर्ट जारी की गई है. ये रिपोर्ट कैप्टन साहब को मोदी जी के आशीर्वाद के रूप में जारी की गई है.”

स्कूल एजुकेशन रैंकिंग में टॉप पर हैं पंजाब, तमिलनाडु सहित ये राज्य
एजुकेशन मिनिस्ट्री द्वारा जारी किए गए परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स ( PGI) के लेटेस्ट एडिशन में चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु और केरल राज्य टॉप पर हैं. पीजीआई में, राज्यों को एक्सेस, इंफ्रास्ट्रक्चर, इक्विटी और लर्निंग के परिणामों सहित 70 मापदंडों में कुल 1,000 अंकों पर स्कोर किया गया है.