News TOP STORIES नयी दिल्ली

सीआरपीएफ के DG बोले- हमले में 28 से ज्यादा नकस्ली मारे गए, अभी भी एक जवान लापता


 छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले को लेकर सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने बड़ा दावा किया है. कुलदीप सिंह ने कहा है कि इस हमले में निश्चित तौर पर 28 नक्सली मारे गए हैं और ये संख्या ज्यादा भी हो सकती है. शनिवार को हुए इस बड़े हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे. कुलदीप सिंह ने बताया है कि लापता एक जवान का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है.

नक्सलियों के शायद 28 लोग मारे गए हैं- कुलदीप सिंह

कुलदीप सिंह ने कहा, ”आपके पास भी कुछ खबरें इस तरह की आई हैं कि नक्सलियों के शायद 28 लोग मारे गए हैं. ये सच है कि वे अपने मारे गए सभी लोगों की संख्या को स्वीकार नहीं करते लेकिन यह संख्या निश्चित तौर पर 28 से ज्यादा होगी और घायलों कि संख्या उससे ज्यादा होगी.”

कुलदीप सिंह ने बताया, ”जवान जब सर्च करके जंगलों से होते हुए आ रहे थे तो टेकलागुड़म के पास नक्सली घात लगाए थे. उन्होंने अचानक जवानों पर गोली चलानी शुरू कर दी. हमारी फोर्स रणनीति के हिसाब से लड़ाई करने लगी. इसमें कई लोग घायल हो गए.”

लापता जवान के नक्सलियों के कब्जे में होने की पुष्टि नहीं- कुलदीप सिंह

कुलदीप सिंह ने जानकारी दी, ”शहीद होने वालों में 8 DRG बीजापुर के जवान, 6 STF छत्तीसगढ़ के जवान, 7 कोबरा के जवान और 1 बस्तरिया बटालियन का जवान है. एक जवान अभी लापता है. खबरें चल रही हैं कि वह नक्सलियों के कब्जे में है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.”