Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

सीएम केजरीवाल ने कहा बंद हो सिंगापुर से आ रही फ्लाइट्स तो हरदीप पुरी ने दिया ये जवाब


  • कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर देश में अब कुछ धीमी पड़ ही रही है कि लोगों को एक और कोरोना की लहर का डर सताने लगा है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को यह कहते हुए सिंगापुर से आ रही उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की है कि वहां पर आया कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों के लिए खतरनाक बताया जा रहा है. केजरीवाल की तरफ से जताई गई इस आशंका पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बखूबी जवाब दिया है.

हरदीप पुरी का सीएम केजरीवाल को जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से सिंगापुर से आ रही फ्लाइट पर रोक की मांग के बीच हरदीप पुरी ने कहा कि वहां से आने वाली उड़ानों पर तो पिछले साल मार्च से रोक लगी हुई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- “केजरीवाल जी, मार्च 2020 से ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं. सिंगापुर के साथ एयर बबल भी नहीं है. बस कुछ वन्दे भारत उड़ानों से हम वहां फंसे भारतीय लोगों को वापस लाते हैं. ये हमारे अपने ही लोग हैं. फिर भी स्थिति पर हमारी नज़र है. सभी सावधानियां बरती जा रही हैं.”

केजरीवाल ने जताई तीसरी लहर की आशंका

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए यह आशंका जताई कि वायरस का यह नया स्वरूप तीसरी लहर के रूप में भारत में दस्तक दे सकता है. उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, ”सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है. भारत में यह तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केंद्र सरकार से मेरी अपील है: 1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों 2. बच्चों के लिए भी टीके के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो.”