Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सीएम बघेल बोले- यूपी में योगी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर, 2022 में नहीं होगी वापसी


  1. रायपुर (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना सादा है। बघेल ने सोमवार को कहा कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार के खिलाफ उत्तर प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर चल रही है और वह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly polls) के बाद राज्य में सत्ता बरकरार नहीं रख सकेंगे।

लखीमपुर खीरी से लौटे बघेल ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘यूपी में भाजपा सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है। किसान, युवा, अनुसूचित जाति से लेकर व्यापारी तक हर कोई सीएम से नाराज है। योगी सरकार की राज्य में सत्ता पर वापसी नहीं होगी।

बघेल को हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ हाल ही में 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों के परिवारों से मुलाकात की थी। हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।