News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

सीएम ममता बनर्जी – बंगाल में 5 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को दी जाएगी कोरोना की फ्री वैक्सीन


  1. कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका मुफ्त में लगाने का एलान किया है. इस संबंध में टीएमसी ने ममता बनर्जी का वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो में टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी फ्री वैक्सीन का वादा कर रही हैं. पश्चिम बंगाल में दो मई को चुनाव नतीजों की घोषणा होगी.

बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा सकते हैं. इसके लिए 28 अप्रैल को रजिस्ट्रेशन शुरू होगा.

पीएम मोदी को सीएम ममता की चिट्ठी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक बार फिर कोरोना टीकाकरण को लेकर पीएम मोदी को चिट्टी लिखी. इस पत्र में उन्होंने केंद्र की नयी कोविड -19 टीकाकरण रणनीति को बाजार के पक्ष में और आम लोगों के हितों के खिलाफ करार दिया. सात ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि सभी लोगों के लिए टीके मुफ्त हों.

केंद्र की टीकाकरण नीति को लेकर एक हफ्ते के अंदर प्रधानमंत्री को लिखे अपने दूसरे पत्र में ममता ने कहा कि निर्माताओं को संकट की इस घड़ी में टीकों का कारोबार नहीं करना चाहिए.

ममता बनर्जी ने कहा, ”टीका निर्माताओं द्वारा व्यवसाय करने के लिए कोई अवसर नहीं है और इसके बजाय लोगों की भलाई के लिए भेदभाव के बिना प्रयास किए जाने चाहिए. इसके अलावा निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक की दर तय करना न केवल भेदभावकारी बल्कि अस्वास्थ्यकर भी है क्योंकि इससे बाजार में बेईमान तंत्र प्रभावी हो सकता है.”