News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

सीबीआइ जांच शुरू होने के बीच बंगाल के पुरुलिया में कांग्रेस पार्षद की हत्या का चश्मदीद गवाह मृत मिला


कोलकाता। बंगाल के पुरुलिया जिले में कांग्रेस पार्षद तपन कांदू की हत्या की सीबीआइ जांच शुरू होने के बीच इस घटना का एक चश्मदीद बुधवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया। पुलिस ने कहा कि कांदू के करीबी सहयोगी निरंजन वैष्णव का शव झालदा के बैशबपारा में उनके घर में छत से लटका मिला।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस कमरे में उसका शव मिला है, वहां से कथित तौर पर शिक्षक वैष्णव द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है।

उन्होंने कहा, हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस नोट में, वैष्णव ने कथित तौर पर दावा किया है कि कांदू की हत्या के सिलसिले में पुलिस द्वारा बार-बार फोन करने के कारण वह गंभीर तनाव में था।नोट में कहा गया है, जिस दिन से मैंने तपन की मौत देखी, मैं मानसिक तनाव में हूं। उसकी मौत का दृश्य मेरे दिमाग में हर पल आ रहा है। पुलिस के बार-बार फोन करने से मानसिक तनाव बढ़ जाता है। आगे इसमें लिखा गया है, मैंने अपने जीवन में कभी किसी पुलिस स्टेशन का दौरा नहीं किया। यह असहनीय होता जा रहा है। मैंने यह फैसला खुद किया है और किसी ने मुझे अपनी जान लेने के लिए मजबूर नहीं किया।

बताते चलें कि वैष्णब का शव उस दिन मिला है, जब कांग्रेस ने कांदू की हत्या को लेकर झालदा में बुधवार को 12 घंटे का बंद भी बुलाया है। इसके साथ ही कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद सीबीआइ की टीम इस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने के लिए बुधवार को झालदा पहुंचने वाली है।

उल्लेखनीय है कि नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्षद कांदू की पिछले महीने 13 मार्च को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने फरवरी में हुए निकाय चुनाव में चौथी बार झालदा नगर पालिका के वार्ड नंबर दो में जीत हासिल की थी और क्षेत्र में एक लोकप्रिय नेता थे। इधर, दिवंगत की पत्नी की याचिका पर फैसला सुनाते हुए सोमवार को कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस हत्याकांड की सीबीआइ जांच के निर्देश दिए थे।केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने मंगलवार को इस हत्याकांड की जांच भी शुरू कर दी। सीबीआइ की जांच टीम आज झालदा भी पहुंचने वाली है। सीबीआइ अधिकारियों ने कहा कि मामले के संबंध में पुरुलिया जिले के पुलिस अधीक्षक से भी पूछताछ की जायेगी।