News TOP STORIES महाराष्ट्र

सीबीबाइ ने भ्रष्‍टाचार मामले में देशमुख के निजी सहायकों से पूछताछ


नई दिल्ली, । सीबीआई ने रविवार को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के दो निजी कर्मचारियों से पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि देशमुख के निजी सहायक कुंदन शिंदे और निजी सचिव संजीव पलांडे को बॉम्‍बे हाईकोर्ट के आदेश पर शुरू की गई प्रारंभिक जांच के तहत पूछताछ के लिए सीबीआई टीम के समक्ष पेश होने को कहा गया था।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों निजी सहायकों से उपनगरीय सांताक्रूज में DRDO गेस्ट हाउस में पूछताछ की गई। परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि जब देशमुख (Anil Deshmukh) ने निलंबित पुलिसकर्मी सचिन वाजे (Sachin Waze) से मुंबई के बार एवं रेस्तराओं से 100 करोड़ रुपए हर महीने जबरन वसूलने के लिए कहा था तो उस समय पलांडे (Sanjeev Palande) भी वहां मौजूद थे।

मालूम हो कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक वाहन में विस्फोटक सामग्री मिलने के मामले में एनआइ सचिन वाजे (Sachin Waze) की भूमिका की जांच कर रही है। सीबीआई बॉम्‍बे हाईकोर्ट के आदेश पर देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है। इस छानबीन के लिए सीबीआई के अधिकारियों की एक टीम दिल्ली से मुंबई भेजी गई है। सीबीआई सचिन वाजे (Sachin Waze) और मुंबई पुलिस के अन्य अधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है।

इस मामले को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि देशमुख पर पैसों की वसूली कराने के जो आरोप लगे थे। उसमे बहुत से लोगों को अभी नोटिस मिलेगा। आठवले ने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि उद्धव ठाकरे के एक-एक मंत्री को इस्तीफा देना पड़ेगा। अंत में उद्धव ठाकरे भी इस्तीफा दे देंगे। इस मामले की प्रारंभिक छानबीन कर रही सीबीआइ की टीम ने लव बर्ड आर्केस्ट्रा बार के मालिक महेश शेट्टी का बयान भी दर्ज किया है। शेट्टी ने तीन मार्च को सचिन वाझे से मुलाकात की थी।