Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

नोएडा: बेहलोलपुर की झुग्गी बस्ती में लगी भीषण आग, दो बच्चों की मौत


नोएडा,। यहां सेक्टर 63 के बहलोलपुर गांव के पास बसी झुग्गियों में रविवार की दोपहर को गैस का सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई। मौके से अभी तक दो बच्चों के शव निकाले जा चुके हैं जबकि काफी लोगों के फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड व रेस्क्यू टीम आग बुझाने में लगी हैं। गाजियाबाद में आसपास के जिलों से आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मंगाई गई हैं।

बहलोलपुर गांव पास करीब डेढ़ हजार से ज्यादा झुग्गी बसी हुई हैं जिनमें सात हजार से ज्यादा लोग निवास करते हैं। यह लोग पन्नी व प्लास्टिक बीनने का काम करते हैं। आज दोपहर को इस झुग्गी बस्ती में अचानक आग लग गई। पहले लोगों ने खुद ही आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। इस दौरान मौके से दो बच्चों के शव मिलने की सूचना है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पहले दो तीन धमाके हुए और फिर आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और चारों तरफ धुआं ही धुआं हो गया। झुग्गियों में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। फायर ब्रिगेड का कहना है कि अभी और लोगों के फंसे होने की आशंका है। सूचना मिलने पर प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। फायर ब्रिगेड की कई दर्जन गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने में लगी हैं। समाचार लिखे जाने तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है।